Youtube Earning Money Tips: अब आप भी AI की मदद से कमाएं YouTube से पैसा? यहां जानें कुछ खास ट्रिक्स

Youtube Earning Money Tips: यूट्यूब से आज एक से एक आदमी बन निकला है। इससे आप भी पैसा कमा सकते हैं बस इसके लिए आपको कुछ खास टिप्स अपननानी होगी।

Youtube Earning Money Tips: अगर आप भी वीडियो बनाने के शौकीन है और यूट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ ट्रिक्स लेकर आए हैं, तो चलिए आपको भी बताते इन खास टिप्स और ट्रिक्स के बारे में

कंटेंट क्रिएट करना

किसी भीस यूट्यूब चैनल को चलाने के लिए आप उसमे क्या कंटेंटे डाल रहे हैं ये बेहद खास महत्व रखता है इसलिए इसके लिए आपको अपनी पूरी क्रेटिविटी के साथ कंटेंट को बनाना है और फिर इसको पोस्ट करना है।

चैनल पर बढ़ाएं ट्रैफिक

कंटेंट क्रिएट करने के बाद सबसे अहम रोल होता है उस पर ट्रैफिक लाना और अगर आप वीडियो पर अच्छे व्यूज-शेयर पाना चाहते हैं तो वीडियो के लिंक को इंस्टाग्राम-वॉट्सऐप-फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं। वहीं यूट्यूहब URL को आप अपने ब्लॉग, वेबसाइट या सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। इससे आपकी वीडियो पर ट्रेफिक आने लगेगा।

AI की मदद से करें वीडियो एडिट

क्वालिटी कंटेंट बनाने के लिए वीडियो का अच्छा एडिट होना जरूरी है। इसके लिए आप Descript नाम का एडिटिंग सॉफ्टवेयर ले सकते हैं। यहां वीडियो रिकॉर्ड करने से लेकर ट्रांसक्रिप्ट तक सबकुछ हो जाता है. Descript का AI फीचर ऑटोमैटिकली वीडियोज में कई करेक्शन कर देता है।

कंटेंट बनाने के लिए AI टूल्स का करें यूज

कंटेंट बनाने के लिए यूजर्स Cohesive AI का इस्तेमाल कर सकते हैं और ये वीडियो स्क्रिप्ट से लेकर कैप्शन, AI निर्मित वॉयसोवर जैसे कामर के लिए AI केपेबिलिटीज देता है, सात ही Pictory का भी यूज आप कर सकते हैं और अपनी वीडियों को ईफेक्टिव बना सकते हैं।

ChatGPT की ले मदद

अगर आप और ज्यादा क्वालिटी कंटेंट बनाना चाहते हैं तो उसके लिए ChatGPT भी आपके काम का हो सकताहै। हर वीडियो के लिए स्पेसिफिक विषय चुनने के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है इसलिए यह आपकी प्रारंभिक ड्राफ्ट तैयार करके स्क्रिप्ट राइटिंग के प्रोसेस में मदद कर सकती है।

Google Trends को यूज करें

यूट्यूब पर वीडियो बनाने से पहले AI का इस्तेमाल करके अपने YouTube चैनल को आगे बढ़ा सकते हैं इसके अलावा Google Trends को यूज करें, जो YouTube पर सबसे ज्यादा ढूंढने वाले सब्जेक्ट्स को बताता है, इससे आपको काफी मदद मिलेगी

Also Read this:- Instagram Updates: इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, AI की मदद से टाइप कर भेज सकेंगे मैसेज, जानें यूज करने का तरीका

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -
- Advertisement -