12वीं के बाद Art’s वाले स्टूडेंट अब इन सभी क्षेत्र में बनाएं अपना करियर

Education News : अगर आप भी आर्ट्स साइट से अपनी 12वीं की परीक्षा पास किए हुए है, या फिर आर्ट्स साइट से आप 12वीं कर रहे है, तो आपके लिए अब करियर को अच्छा और बेहतरीन बनाने के लिए कई कोर्स है

Education News : अगर आप भी आर्ट्स साइट से अपनी 12वीं की परीक्षा पास किए हुए है, या फिर आर्ट्स साइट से आप 12वीं कर रहे है, तो आपके लिए अब करियर को अच्छा और बेहतरीन बनाने के लिए कई कोर्स है. जिसको आप कर के एक अच्छी नौकरी पा सकते है.

दोस्तों हमारे समाज में लोगों की यह सोच है कि जो भी स्टूडेंट आर्ट्स सब्जेक्ट से 12वीं पास करते है वो पढ़ाई में थोड़े कमजोर होते है और उनके करियर का कोई ऑप्शन नहीं होता है. तो ऐसा बिल्कुल ही गलत है. आज की इस खबर में हम आर्ट्स सब्जेक्ट वाले लोगों के लिए ऐसे कोर्स बता रहे है जिसको आप कर के आपने अच्छे करियर में कदम रख सकते है और मोटी सैलरी वाली जॉब पा सकते है.

JOURNALISM & MASS COMMUNICATION

12वीं पास करने के बाद आर्ट्स सब्जेक्ट वाले अपना करियर इस कोर्स से बना सकते है. आप इस कोर्स से तीन साल का ग्रेजुएशन कर सकते है. जिसके बाद आप एडिटिंग, रिपोर्टिंग, स्क्रिप्ट राइटर, एंकरिंग, एडवरटाइजमेंट जैसे जॉब पा सकते है.

BA LLB

आपको बता दें आप 12वीं के बाद सीधे बीए एलएलबी में एडमिशन ले सकते है. यह कोर्स 5 साल का होता है. वकील होने के साथ साथ इस कोर्स के बाद आप प्राइवेट कंपनियों में लीगल एक्सपर्ट की जॉब भी प्रपात कर सकते है.

FASHION DESIGNER

फैशन में रुचि रखने वाले और क्रिएटिव लोग इस कोर्स को 12वीं के बाद कर सकते है. यह कोर्स आप डिप्लोमा या फिर डिग्री अपनी चॉइस द्वारा कर सकते है.

EVENT PLANNER

आजकल के इस दौर में सभी को इवेंट मैनेजर की जरूरत हर एक इवेंट, पार्टी या फिर शादी में पढ़ती है. तो ऐसे में आप इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स कर सकते है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles