English Learning Skills: फर्राटेदार अंग्रेजी सीखने और बोलने के लिए इस ऐप से करें प्रैक्टिस, नहीं होगी हिचकिचाहट

English Learning Skills: वैसे तो अंग्रेजी सीखने के लिए कई सारी ऐप्स अवेलेबल है, पर जिस ऐप के लिए आपको जानकारी दे रहे हैं, ये बेहद ही खास और स्पेशल हैं।

English Learning Skills: अंग्रेजी बोलना कौन नहीं चाहता। फर्राटेदार अंग्रेजी सीखने के लिए काफी अभ्यास और प्रक्टिस की जरूरत होती है। अगर आपके घर का या ऑफिस का ऐसा एनवार्यनमेंट है जो आपको English बोलने में मदद करता है तो ये आपके लिए और भी बढ़िया विकल्प है। आजकल कई इंग्लिश ऐप्स ऐसे भी है, जिनसे आप काफी बेहतर अंग्रेजी की प्रक्टिस कर सकते हैं और सीख सकते हैं। इंग्लिश सब्जेट एक ऐसा विषय जो आज के समय में हर फील्ड में जरूरी है, इसलिए आज ये खबर उन लर्नर्स के लिए बेहद काम की है जो घर बैठे इंग्लिश सीखना चाहते हैं, तो चलिए जानते हैं..

Duolingo ऐप

Duolingo ऐप की मदद से कोई भी अंग्रेजी सीख सकता है, ये गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर में उपलब्ध है। स ऐप का इस्तेमाल काफी आसान है और इसकी मदद से नई भाषा बोलना, सुनना और लिखना सीख सकते हैं

जबरदस्त है रेटिंग

गूगल प्ले स्टोर पर डुओलिंगो को 4.7 रेटिंग मिली हुई है, अब तक 500 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। uolingo ऐप सिर्फ बच्चों ही नहीं किसी भी उम्र के लोगों के लिए नई भाषा सीखने में मदद कर सकता है। इससे बेसिक ग्रामर के साथ एडवांस्ड लर्निंग भी आप कर सकते हैं।

बिना ऐप भी करें यूज

डुओलिंगो को बिना ऐप भी इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके लिए सीधा ttps://hi.duolingo.com/ पर जाना होगा। स ऐप का यूजर इंटरफेस काफी आसान और आकर्षक है जिसकी वजह से लर्निंग प्रोसेस बोरिंग नहीं लगता है। ओलिंगो ऐप पर अंग्रेजी, फ्रेंच के अलावा 40 और भाषाएं सीखी जा सकती हैं, इसका लर्निंग प्रोसेस भी आसान है।

इसके अलावा भी इंग्लिश की प्रक्टिस करें और जितना हो सके छोटे-छोटे वाक्यों को आपस में बोलते रहें। एक अलग नोेटबुक बना लें और उसमें सभी जरूरी वाक्यों और रूल्स को लिख कर रखें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles