Abhishek Bachchan Birthday: ऐश्वर्या से पहले इन दो हीरोइन से होने वाली थी अभिषेक बच्चन की शादी

Abhishek Bachchan Birthday: पहले अभिषेक बच्चन रानी मुखर्जी और करिश्मा कपूर को डेट कर चुके थे। दोनों ही एक्ट्रेस के साथ उनकी शादी भी पक्की हो गई थी लेकिन हालात कुछ और बने।

Abhishek Bachchan Birthday: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन आज 5 फरवरी को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर फैंस और फॉलोवर्स ने खूब शुभकामनाएं दी हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि जूनियर बच्चन का शानदार फिल्मी करियर रहा है। उन्होंने अपनी फिल्मों की पसंद के जरिए टैलेंट को साबित किया है। ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक बच्चन की शादी किसी और दो अभिनेत्रियों के साथ होना तय थी। मगर जाया बच्चन को नाराजगी की वजह से उन दोनों ही एक्ट्रेस से अभिषेक दूर हो गए थे। आज अभिषेक के जन्मदिन पर हम उनकी प्यारी लव स्टोरी बता रहे हैं…

आइडल कपल हैं ऐश्वर्या-अभिषेक

अभिषेक बच्चन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अभिषेक बच्चन पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के पति हैं। दोनों पिछले 17 साल से भी ज्यादा समय से साथ हैं। ऐश्वर्या राय के साथ अभिषेक ने खुशी-खुशी शादी की थी। इससे पहले कपल ने एक-दूसरे को डेट किया था। ऐश्वर्या और अभिषेक तभी से आइडल कपल्स में से एक रहे हैं।

इन दो एक्ट्रेस से हुआ था अभिषेक को प्यार

साल 2018 में एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय के साथ अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था। इससे पहले एक्टर रानी मुखर्जी और करिश्मा कपूर को डेट कर चुके थे। दोनों ही एक्ट्रेस के साथ उनकी शादी भी पक्की हो गई थी लेकिन हालात कुछ और बने और अभिषेक की जोड़ी ऐश्वर्या राय के साथ बनी।

‘ढाई अक्षर प्रेम के’ से मिली ऐश्वर्या

‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में ऐश्वर्या और अभिषेक ने साथ काम किया था। इस फिल्म के सेट पर उनकी पहली दोस्ती हुई थी। अभिषेक ने बताया था कि, “हम प्यारे दोस्त थे। हम साथ में एक और फिल्म ‘कुछ ना कहो’ कर रहे थे। हमारे बीच हमेशा गहरी दोस्ती थी और समय के साथ यह दोस्ती गहरी होती गई।”

‘उमराव जान’ से हुआ था प्यार

अभिषेक ने बताया कि मुजफ्फर अली की उमराव जान में काम करने के दौरान उनका प्यार पनपा था। अभिषेक बोले, “उमराव जान के दौरान हालात गंभीर हो गए। उसके बाद, मैंने उन्हें प्रपोज किया और फिर हमने शादी कर ली, और अब हमारी एक खूबसूरत बेटी आराध्या है।” अभिनेता ने कहा, उनकी पत्नी जो भी करती है, उसके लिए समर्पित है, चाहे वह अभिनय हो या एक मां के रूप में।”

न्यूयार्क में किया था प्रपोज

2021 में सिद्धार्थ कानन से बात करते हुए अभिषेक ने ऐश्वर्या के साथ काम करते हुए ही केमिस्ट्री बनने और प्यार में पड़ने को कुबूल किया था। अभिषेक बच्चन ने न्यूयॉर्क में ऐश्वर्या राय को प्रपोज किया और फिर दोनों ने 20 अप्रैल, 2007 को एक भव्य समारोह में शादी कर ली थी। दोनों ने गुरु, रावण और सरकार जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles