Home मनोरंजन Actors had Arranged Marriage : इन बॉलीवुड एक्टर्स ने की अरेंज मैरिज,...

Actors had Arranged Marriage : इन बॉलीवुड एक्टर्स ने की अरेंज मैरिज, पहले कई एक्ट्रेस से था अफेयर

Actors had Arranged Marriage : शाहिद के लिए मीरा को उनके पिता पंकज कपूर ने पसंद किया था। परिवार की मर्जी से शाहिद ने अरेंज मैरिज की थी। मीरा शाहिद से 13 साल छोटी हैं।

These Actors had Arranged Marriage : बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेस की शादी की बात हो तो सबसे पहले यही दिमाग में आता है कि लव मैरिज शादी है। मगर कुछ बॉलीवुड एक्टर्स ने इस थॉट को बिल्कुल गलत साबित किया है। कई ऐसे सुपरहिट एक्टर्स भी है, जिन्होंने प्यार तो कई एक्ट्रेसेस से किया लेकिन शादी अपने घर वालों की मर्जी से की। फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने शादी से पहले कई अफेयर रखे हैं, लेकिन इन कलाकार ने अपने प्यार में असफल होने के बाद, अपने पेरेंट्स की मर्जी से अरेंज मैरिज की है। आइये जानते हैं, इस सूची में कौन-कौन से एक्टर्स शामिल हैं….

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर का नाम बॉलीवुड में किसी पहचान का मौहताज नहीं है। शाहिद ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी है। अभिनेता ने फिल्म विवाह में अपनी एक्टिंग से सभी को दीवाना बना लिया। एक वक्त था जब शाहिद कपूर को बॉलीवुड का चॉकलेटी बॉय कहा जाता था। शाहिद का नाम बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है। इनमें प्रियंका चोपड़ा और अमृता राव जैसी एक्ट्रेसेस के साथ शाहिद के अफेयर्स की चर्चा हुई। लेकिन करीना कपूर उनकी लॉन्ग टर्म गर्लफ्रेंड रही हैं। एक समय तक दोनों की शादी की बातें भी सुनने में आई थी। लेकिन साल 2015 में शाहिद ने मीरा राजपूत से शादी कर ली थी। शाहिद के लिए मीरा को उनके पिता पंकज कपूर ने पसंद किया था। परिवार की मर्जी से शाहिद ने अरेंज मैरिज की थी।
मीरा शाहिद से 13 साल छोटी हैं।  आज शाहिद दो बच्चों के पिता हैं।

विवेक ओबेरॉय

अरेंज मैरिज करने वाले बॉलीवुड एक्टर्स में विवेक ओबरॉय का नाम भी शामिल है। विवेक ओबेरॉय ने शुरुआत में कई हिट और अच्छी फिल्में की थीं। इसी दौरान एक्टर को ऐश्वर्या राय से प्यार हो गया। मीडिया में विवेक का नाम ऐश्वर्या राय के साथ जोड़ा गया था। यहां तक कि विवेक ने अपने रिलेशन को ओपन भी कर दिया था। लेकिन ऐश्वर्या ने कभी भी ऑफिशियली इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था। फिर ऐश्वर्या के साथ विवेक का ब्रेकअप हो गया। साल 2012 में एक्टर विवेक ने अरेंज मैरिज कर ली थी। विवेक ने अपने पिता सुरेश ओबेरॉय के कहने पर कर्नाटक के मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से शादी की थी।

गोविंदा

अभिनेता गोविंदा बॉलीवुड के 90 के दशक के सुपरहिट एक्टर हैं। उनकी कॉमेडी और एक्शन फ़िल्मों को आज भी दर्शक काफी पसंद करते हैं। उस समय गोविंदा का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था।लेकिन बाद में गोविंदा ने घर वालों की मर्जी से अरेंज मैरिज की।  उनकी पत्नी का नाम सुनीता है।


माधुरी दीक्षित

सिर्फ एक्टर्स नहीं बल्कि कुछ एक्ट्रेस भी ऐसी है जिन्होंने अरेंज मैरिज की थी। माधुरी दीक्षित का नाम भी अरेंज मैरिज की लिस्ट में शामिल हैं। माधुरी दीक्षित का अभिनेता संजय दत्त के साथ एक लॉन्ग रिलेशनशिप रहा है। संजय दत्त के साथ ब्रेकअप के बाद माधुरी दीक्षित काफी दुखी थी। उसी दौरान वह अपने भाई अजीत से मिलने के लिए अमेरिका गई थीं। अमेरिका में एक डिनर के दौरान माधुरी पहली बार डॉक्टर श्रीराम नेने से मिली थीं। इस मुलाकात के बाद दोनों के परिवार वालों की मर्जी से माधुरी ने नेने से शादी की थी। नेने से माधुरी को दो बच्चे हैं।

ईशा देओल

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल को फ़िल्मों में कोई खास सफलता नहीं मिली। अभिनेत्री हेमा मालिनी की बेटी होने की वजह से कुछ फिल्में मिली जरूर पर कामयाबी नहीं मिली। ईशा देओल का नाम कभी किसी एक्टर के साथ नहीं जुड़ा था। कभी उनके अफेयर के चर्चे भी सुनने को नहीं मिले। ईशा देओल ने साल 2012 में परिवार की मर्जी से अपने बचपन के दोस्त भरत तख्तानी से अरेंज मैरिज की थी।

राकेश रोशन

अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं। राकेश रोशन की साल 1969 में अरेंज मैरिज हुई थी। एक्टर की पत्नी पिंकी के पिता ओम प्रकाश एक फिल्म डायरेक्टर थे। ओम प्रकाश को राकेश रोशन पसंद थे और उन्होंने एक्टर के परिवार के साथ मुलाकात कर इस शादी को अरेंज किया था।


नील नितिन मुकेश

नील नितिन मुकेश बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं। एक्टर का नाम साशा आगा के साथ जुड़ा था। इससे पहले भी एक्टर के कई अफेयर्स रहे थे। हालांकि एक्टर ने भी अरेंज मैरिज की है। उन्होंने साल 2017 को रुक्मिणी से शादी की थी। एक्टर ने अपनी अरेंज शादी से सभी को चौंका दिया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version