Amrapali Dubey: टीवी शो से ‘पलकों की छांव में’ करियर शुरू करने वाली यह अभिनेत्री है भोजपुरी फिल्मों की शान

Amrapali Dubey: आम्रपाली दुबे ने एक्टिंग की करियर की शुरुआत टीवी से की थी। टीवी शो 'रहना है तेरी पलकों की छांव' में आम्रपाली ने पायल का किरदार निभाया था।

Amrapali Dubey: भोजपुरी फिल्मों की शान बढ़ाने वाली एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे का 11 जनवरी को जन्मदिन हैं। केरोडो लोगों की धड़कन बढ़ाने वाली 43 साल की एक्ट्रेस ने अभी तक शादी नहीं की। आम्रपाली दुबे ने अपनी एक्टिंग की करियर की शुरुआत फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं बल्कि टीवी सीरियल से की थी। लोकप्रिय टीवी शो रहना है तेरी पलकों की छांव’ में आम्रपाली दुबे ने पायल का किरदार निभाया था। इस किरदार के बाद अमरपाली दुबे की टीवी में अच्छी पहचान बन गई और उन्हें कई टीवी सीरियल ऑफर हुए। मगर आम्रपाली दुबे को वह पहचान नहीं मिली जिसके लिए वह बनी थी। आम्रपाली को सही पहचान फ़िल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से मिली। आज आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्मों की सबसे चर्चित एक्ट्रेस बन गई है। आई अमरपाली दुबे के जीवन से जुड़े कुछ अनछुए किस्सों को बताते हैं..

पढ़ाई में कमजोर थी आम्रपाली

आम्रपाली दुबे का जन्म 1989 में गोरखपुर में हुआ था। आम्रपाली भोजपुरी सिनेमा में सबसे पढ़ी लिखी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने मुंबई के भवन कॉलेज से ग्रेजुएश किया है। फिल्मी दुनिया में आने से पहले वह डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन पढ़ाई में कमजोर होने के वजह से उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बना लिया।

टीवी में नहीं मिली थी पहचान

आम्रपाली दुबे का मन एक्टिंग के क्षेत्र में ज्यादा लग रहा था। इसलिए उन्होंने टीवी सीरियल ‘पलकों की छांव में’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उन्होंने 2008 में आये टीवी सीरियल ‘सात फेरे : सलोनी का सफर’ में अभिनय किया। वो इस धारावाहिक में स्वेता सिंह का किरदार निभाते हुए दिखी। टीवी में आम्रपाली दुबे को उनकी पहचान नहीं मिल पा रही थी। इसलिए आम्रपाली ने अपनी किस्मत भोजपुरी इंडस्ट्री में आजमाई।

‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से हुई लोकप्रिय

आम्रपाली ने साल 2014 में फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी से भोजपुरी सिनेमा में डेब्यू किया। उनकी पहली ही फिल्म ने उनकी किस्मत बदल दी। इस फिल्म के बाद आम्रपाली दुबे का सिक्का ऐसा चमका कि वह भोजपुरी फिल्म जगत की सबसे हिट एक्ट्रेस बन गई।

आसान नहीं था ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ की एक्ट्रेस बनना

दरअसल, निरहुआ हिंदुस्तानी के लिए आम्रपाली दुबे के अलावा 300 लड़कियों ने ऑडिशन दिए थे। लेकिन, निरहुआ की नजरें आम्रपाली दुबे को देख कर थम गई थीं। आम्रपाली दुबे का नाम जब निरहुआ को रेफर किया गया तो आम्रपाली दुबे ने दिनेश लाल यादव यानि कि निरहुआ के पास अपने सीरियल की कई वीडियो शेयर की थीं। जिसके बाद उन्होंने आम्रपाली दुबे के कई सीरियल देखे। निरहुआ ने आम्रपाली दुबे के वीडियो को देख तुरंत डायरेक्टर को फोन कर उनका नाम फिक्स कर दिया था।

“निरहुआ हिंदुस्तानी” के लिए मिला अवॉर्ड

आम्रपाली दुबे को International Bhojpuri Film Awards 2015 में फिल्म “निरहुआ हिंदुस्तानी” के लिए सर्वश्रेष्ठ “डेब्यू अभिनेत्री” के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आज आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्मों की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं। फिलहाल अब आम्रपाली फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी कदम रखने की तैयारी कर रही हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles