Home मनोरंजन Adipurush: इंटरनेट ने ‘लंका लगा देंगे’ जैसे ‘क्रिंग’ डायलॉग्स को कहा, ‘ये...

Adipurush: इंटरनेट ने ‘लंका लगा देंगे’ जैसे ‘क्रिंग’ डायलॉग्स को कहा, ‘ये इंटरनेशनल बेज्जती करेंगे’

Adipurush
Adipurush

Adipurush: आदिपुरुष आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, और दर्शक इस बात की ओर इशारा किए बिना नहीं रह सकते हैं कि डायलॉग्स कितने दमदार हैं।
महाकाव्य रामायण की व्याख्या है, जिसका निर्देशन ओम राउत ने किया है। इसमें प्रभास को राघव के रूप में, राम से प्रेरित, कृति सनोन को जानकी के रूप में, सीता से प्रेरित, और सैफ अली खान को रावण से प्रेरित लंकेश के रूप में दिखाया गया है।

यह भी पढ़े: Adipurush: थियेटर में ‘हनुमान के आसन’ पर कथित तौर पर बैठने पर व्यक्ति पर हुआ हमला

रोंगटे खड़े कर देने वाले डायलॉग्स

कुछ संवादों का नमूना लें: “जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगाएंगे”। तो रामायण में हनुमान द्वारा रावण की लंका जलाए जाने से पहले ही ‘लंका लगा देंगे’ शब्द सार्वजनिक चर्चा में था?

या “तेरी बुआ का बगीचा है जो हवा खाने आ गया?”, या “जली ना तेरी? अब और जलेगी” जैसे संवाद।

डायलॉग्स के अलावा फिल्म में इसके वीएफएक्स की भी काफी आलोचना हो रही है। आदिपुरुष को देखने के बाद दर्शक अयान मुखर्जी के ब्रह्मास्त्र के वीएफएक्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं, जहां एक ट्विटर यूजर ने आदिपुरुष को देखने के लिए एक बंदर का वीडियो साझा किया है और दर्शकों को चिल्लाते हुए कहा है कि यह हनुमान है, एक अन्य यूजर ने मजाक में कहा कि निर्माताओं को केवल एक के बजाय भगवान हनुमान के लिए आदिपुरुष शो की सभी सीटें बुक करनी चाहिए थीं।

आदिपुरुष रिलीज

आदिपुरुष इस साल भारत में सबसे बड़ी रिलीज साबित हुई है। यह 2डी और 3डी दोनों में और पांच भाषाओं में रिलीज हुई है: हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़। फिल्म को उन्नत बुकिंग के माध्यम से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और बड़ी संख्या में खुलने की उम्मीद है।

वीएफएक्स की वजह से देरी

आदिपुरुष का पहला टीजर पिछले साल गांधी जयंती 2 अक्टूबर को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में लॉन्च किया गया था। लेकिन फिल्म को तब इसके वीएफएक्स के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। पहले जनवरी 2023 में रिलीज होने वाली थी, वीएफएक्स गुणवत्ता में सुधार के लिए इसे जून तक धकेल दिया गया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version