India’s most watched film in Pakistan: पाकिस्तान में गदर नहीं रणबीर कपूर की इस फिल्म को पसंद किया गया ज्यादा

India's most watched film in Pakistan: पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सलमान खान की फिल्में पसंद की गई हैं। लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म ने ज्यादा कमाई की।

India’s most watched film in Pakistan: बॉलीवुड की 10 ऐसी भारतीय फिल्में हैं, जिन्होंने पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई की है। मगर इनमें सनी देओल की फिल्म गदर शामिल नहीं है। इन फिल्मों में सलमान खान की फिल्में सबसे ज्यादा पसंद की गई है। लेकिन ज्यादा कमाई के मामले में अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म ने बाजी मारी है। हम यहां साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ की बात नहीं कर रहें हैं। आईए जानते हैं पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर किन 10 भारतीय फिल्मों ने ज्यादा रकम बटोरीं और रणबीर कपूर की किस फिल्म ने पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई की…

1. फिल्म ‘संजू’

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म रणबीर कपूर की ‘संजू’ है। इस फिल्म ने 37.60 करोड रुपए कमाए थे। रणबीर कपूर की यह पहली और आखिरी फिल्म है जिसे पाकिस्तान में इतना पसंद किया गया। यहीं नहीं भारतीय 10 फिल्मों में पाकिस्तान में ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी ‘संजू’ है।

2. फिल्म ‘सुल्तान’

पाकिस्सतान में पॉपुलर एक्टर लमान खान की फिल्म सुल्तान ने पाकिस्तान में 33 करोड रुपए का कलेक्शन किया था। इस फिल्म में भाईजान को काफी पसंद किया गया। बजरंगी भाईजान के बाद सलमान खान को वहां काफी दर्शक मिल चुके हैं।

3. फिल्म ‘धूम 3’

आमिर खान और कैटरीना कैफ की फिल्म धूम 3 ने पाकिस्तान में 25 करोड रुपए कमाए थे। कई फिल्मी सितारों से भरी इस फिल्म को अच्छा रेस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म में उदय चोपड़ा और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में आमिर खान विलन के किरदार में नजर आए थे।

4. फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने पाकिस्तान में 23 करोड रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म को पाकिस्तान में काफी पसंद किया गया। पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म जब रिलीज हुई तो सलमान खान सभी के पसंदीदा एक्टर बन गए। पाकिस्तान और भारत के रिश्ते पर आधारित फिल्म की कहानी लोगों को आकर्षित करने में कामयाब हुई थी।

5. फिल्म ‘PK’

आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म पीके ने पाकिस्तान से 22 करोड रुपए कमाए थे। इस फिल्म को पाकिस्तान में काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में एक अलग दुनिया की कहानी को दिखाया गया।

6. फिल्म ‘दिलवाले’

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले भी पाकिस्तान से 20 करोड रुपए कम कर लाई थी। इस फिल्म में उदय चोपड़ा और कृति सेनन ने भी काम किया था।

7. फिल्म ‘वेलकम बैक’

कॉमेडी फिल्म वेलकम बैक भी पाकिस्तान में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में 9.5 करोड रुपए कमाए थे। इस फिल्म में अनिल कपूर नाना पाटेकर परेश रावल नसरुद्दीन शाह जैसे स्टार थे।

8. फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म बाजीराव मस्तानी ने पाकिस्तान बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड रुपए कमाए थे।

9. फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’

अभिनेता सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने पाकिस्तान में 8.80 रुपए करोड़ का कलेक्शन किया था।

10. फिल्म ‘तमाशा’

रणबीर कपूर की फिल्म तमाशा भी पाकिस्तान में रिलीज की गई थी। इस फिल्म ने वहां पर 8.50 करोड रुपए का कलेक्शन किया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles