Home मनोरंजन Jawan Box Office Collection 9: SRK की फिल्म ने भारत में 400...

Jawan Box Office Collection 9: SRK की फिल्म ने भारत में 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया

Shahrukh Khan

SRK की फिल्म ‘Jawan’ ने महज आठ दिनों में ही सनी देओल की ब्लॉकबस्टर हिट ‘गदर 2’ को पीछे छोड़ दिया। ‘जवान’ अब अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है। फिल्म ने शुक्रवार, 15 सितंबर को शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती व्यापार अनुमानों के अनुसार, यह अब भारत में 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। वैश्विक स्तर पर ‘जवान’ जल्द ही 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी।

Jawan
Jawan

Jawan बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Jawan

‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला रही है। पहले दिन फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में 74.50 करोड़ रुपये की कमाई की। यह फिल्म दुनिया भर में 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे का गवाह बनी। ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9वें दिन यानी 15 सितंबर को ‘जवान’ ने भारत में 21 करोड़ रुपये की नेट कमाई की। इस प्रकार, भारत में कुल संग्रह अब 410.88 करोड़ रुपये है। इस बीच, 15 सितंबर को ‘जवान’ की ओवरऑल 20.50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रही। वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म 660 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। 9वें दिन इसने 696 करोड़ रुपये की कमाई की। ‘जवान’ जल्द ही 700 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच जाएगी।

‘जवान’ के बारे में

तमिल फिल्म निर्माता एटली द्वारा निर्देशित ‘जवान’ 7 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई। हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर में नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ-साथ दीपिका पादुकोण भी विशेष भूमिका में हैं। ‘जवान’ मूल रूप से एक पिता-पुत्र की कहानी है, जो शाहरुख द्वारा अभिनीत अपने नायक के माध्यम से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। फिल्म में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरेशी, रिधि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त भी कैमियो भूमिका में हैं।

यह भी पढ़े;Kareena Kapoor ने भूमिका के आकर्षण के बारे में बताया

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति, ‘जवान’ गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित है। यह फिल्म एक व्यावसायिक मनोरंजक फिल्म है और इसमें शाहरुख दोहरी भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और औरंगाबाद में की गई थी। अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया और बॉलीवुड में एकल संगीतकार के रूप में अपनी शुरुआत की।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

Exit mobile version