Kashmiri Actor: कश्मीरी पंडित हैं ये अभिनेता, बम से घर उजड़ने के बाद आए थे मुंबई

Kashmiri Actor: कश्मीर में बढ़ते तनाव की वजह से कुणाल खेमू के पूरे परिवार को मजबूरी में अपना घर अपना शहर छोड़ कर मुंबई आना पड़ा था।

Kashmiri Actor: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और नवाबों के खानदान के दामाद कुणाल खेमू कौन नहीं जानता है। बेहद कम उम्र से बॉलीवुड में पांव जमाने वाले अभिनेता कुणाल खेमू ने नसीरूद्दीन शाह की फिल्म सर से अभिनय की शुरूआत की थी। बाद में आमिर खान की फिल्म राजा हिन्दुस्तानी से उन्हें पहचान मिली थी। लेकिन फ़िल्मों में आने से पहले कुणाल खेमू को बहुत संघर्ष करना पड़ा। कुणाल खेमू कश्मीरी पंडित हैं और बचपन में उनका घर बम से उड़ा दिया गया था। परिवार के साथ छोटी उम्र में कुणाल कश्मीर से पलायन कर मुंबई आए थे। आईए जानते हैं कश्मीरी पंडित कुणाल खेमू के जीवन का यह बड़ा सच…

कश्मीरी पंडित हैं कुणाल खेमू 

इंटरव्यू के दौरान खेमू ने जिस बात का खुलासा किया है यह बात फैंस को शायद ही पता रही होगी कि वह कश्मीरी पंडित है। बताते हैं कि साल 1989 से पूर्व उनका पूरा परिवार कश्मीर में रहा करता था। लेकिन फिर कश्मीर के बिगड़े हालात और तनावपूर्ण माहौल में उनका घर बम धमाके में उड़ा दिया गया था। कुणाल बताते हैं कि वह धमाका इतना जोरदार था कि वे खुद अंदर तक हिल गए थे।

उजड़ा घर देख खुश हुए थे कुणाल खेमू

इस धमाके में घर को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा था। जिस वक्त यह धमाका हुआ उस समय वे काफी छोटे थे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर यह सब हो क्या रहा है ? अपनी नादानी का किस्सा बताते हुए कुणाल खेमू कहते हैं कि धमाके के बाद उजड़ चुके घर को जब टीवी पर दिखाया गया तो वह खुश हो गए थे। क्योंकि टीवी पर उनका घर दिखाया जा रहा था और वो लोग फेमस हो रहे थे।

कश्मीर में खौफ में जीता था परिवार

कश्मीर में बढ़ते तनाव की वजह से खेमू के पूरे परिवार को मजबूरी में अपना घर अपना शहर छोड़ कर मुंबई आना पड़ा था। वे बताते है कि कश्मीर छूटने का दुख सबसे ज्यादा उनके दादा-दादी को था। वे मुंबई चले तो आए थे लेकिन उनका मन यहां नहीं लग रहा था। इसकी वजह से घाटी में माहौल सामान्य होते ही वे वापस श्रीनगर चले गए लेकिन कुणाल खेमू वापस कश्मीर कभी नहीं गए।

25 साल बाद कुणाल लौटे थे कश्मीर

फिल्म कलंक की शूटिंग के दौरान कुणाल खेमू को कश्मीर जाने का मौका मिला था तो वे काफी खुश हुए थे। बताया कि 25 साल बाद कश्मीर पहुंचकर काफी अच्छा लग रहा था। क्योंकि अपने लोगों से मिलना, कश्मीरी भाषा में बात करने का अपना अलग ही सुकून है।

कुणाल खेमू ने दी बड़ी फिल्में

वहीं, बात करें कुणाल खेमू के वर्कफ्रंट की तो वे अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक आमिर खान और अजय देवगन के साथ ‘हम हैं राही प्यार के’ ‘गोलमाल’ और सलमान खान के साथ ‘जख्म’ और ‘जुड़वां’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा वे ‘कलयुग’ और ‘ट्रैफिक सिग्नल’ जैसी फिल्मों में मुख्य कलाकार की भूमिका अदा करते हुए नजर आए।

मल्टीस्टारर फिल्मों में भी किया काम

इसके अलावा कुणाल ने मल्टीस्टारर फिल्मों में भी अभिनय किया है जिनमें गोलमाल-2, गोलमाल-3 और गो गोवा गॉन जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा ओटीटी की वेबसीरिज ”अभय” में भी वे मुख्य भूमिका अदा करते नजर आए हैं। इस वेबसीरिज में पुलिस वाले की भूमिका में कुणाल खेमू को काफी पसंद किया गया है।

Toothache remedy: दांतों में असहनीय दर्द से आराम देंगे ये 4 घरेलू उपाय

नवाबों की बेटी से की शादी

सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान और कुणाल खेमू की पहली मुलाकात 2009 की फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ के सेट पर हुई थी। एक दूसरे को 6 सालों तक डेट करने के बाद जनवरी 2015 में कुणाल और सोहा शादी के बंधन में बंध गए। कुणाल और सोहा सितंबर 2017 में माता-पिता बने। दोनों की बेटी का नाम इनाया नौमी खेमू है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles