KBC 15 Closed: क्या 2023 में ही बंद हो गया ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो, आखिरी एपिसोड में रो पड़े बिग बी

KBC 15 Closed: टीवी का फेमस रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' अब खत्म हो चुका है। शो 15वे सीजन की आखिरी एपिसोड की शूटिंग में बिग बी रो पड़े।

KBC 15 Closed: टीवी का लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ अब समाप्त हो चुका है। शो के आखिरी एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन ने नाम आंखों से सभी दर्शकों को अलविदा कह दिया है। केबीसी 15 के आखिरी एपिसोड में अमिताभ बच्चन के साथ शर्मिला टैगोर, सारा अली खान और विद्या बालन गेस्ट के तौर पर मौजूद थी। ऐसे में शो के दर्शन अब यह जानने के लिए बेताब है कि क्या केबीसी टीवी से खत्म हो चुका है या फिर अगली सीरीज के लिए तैयार है। आईए जानते हैं कि केबीसी 15 के आखिरी शो में क्या हुआ….

केबीसी का आखिरी एपिसोड खत्म

टीवी का फेमस रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ अब खत्म हो चुका है। शो 15वे सीजन की आखिरी एपिसोड की शूटिंग हो चुकी है। शूटिंग के दौरान शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भावुक हो गए। सीज़न के आखिरी एपिसोड को समाप्त करने से पहले जब उन्होंने अपना सिग्नेचर शुभ्ररात्रि’ (शुभरात्रि) कहा तो बिग बी की आंखों में आंसू आ गए। 

बिग बी ने दी केबीसी को विदाई

आखिरी एपिसोड को समाप्त करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “देवी और सज्जनो, अब हम जा रहे और कल से ये मंच अब नहीं सजेगा। अपनों से ये कह पाना कि कल से हम यहां नहीं आ पाएंगे, ना कहने की हिम्मत होती है और ना कहने का मन होता है (देवियो और सज्जनो, अब जाने का समय है क्योंकि मंच पहले जैसा नहीं रहेगा। ऐसा होने देना मुश्किल है) हर कोई जानता है कि हम कल से यहां नहीं लौटेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “मैं अमिताभ बच्चन इस दौर के लिए, इस मंच से आखिरी बार कहने जा रहा हूं, शुभरात्रि (आखिरी बार मैं आप सभी को इस शो से अलविदा कह रहा हूं। शुभरात्रि)।”


आखिरी एपिसोड में सारा ने की मस्ती 

केबीसी के सीज़न 15 के आखिरी एपिसोड में शर्मिला टैगोर, विद्या बालन और सारा अली खान जैसी कई प्रमुख हस्तियां उपस्थित थीं। गेम के एपिसोड में सारा अली खान ने अमिताभ बच्चन के साथ काफी मस्ती की। साथी सारा अली खान ने अमिताभ बच्चन से नॉक नॉक गेम भी खेला।

ब्रिटिश शो से प्रेरित था केबीसी

‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) एक भारतीय टेलीविजन गेम शो था जो ब्रिटिश कार्यक्रम ‘हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर?’ पर आधारित था। यह शो पहली बार भारत में 2000 में प्रसारित किया गया था। तब से यह भारतीय टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय और स्थायी शो में से एक बन गया है। अब शो केबीसी का आखिरी एपिसोड पूरा हो चुका है।


2 जुलाई 2000 को हुआ था शुरू

‘कौन बनेगा करोड़पति’ चौकी शुरुआत की बात करें तो केबीसी का प्रीमियर 3 जुलाई 2000 को हुआ था। इस शो में अमिताभ बच्चन को मेजबान के रूप में चुना गया, जिसने शो की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। ‘केबीसी’ ने अपने आकर्षक प्रारूप, अमिताभ बच्चन की करिश्माई मेजबानी और आम लोगों को जीवन बदलने वाली धनराशि जीतने का अवसर प्रदान करने के कारण पिछले कुछ वर्षों में काफी लोकप्रियता हासिल की है।

केबीसी की टैगलाइन बनी मुहावरा

केबीसी शो में होस्ट के तौर पर अमिताभ बच्चन को काफी पसंद किया गया। शो में अमिताभ द्वारा कही गई टैगलाइन पूरे देश में कहावत के तौर पर इस्तेमाल होने लगी हैं। केबीसी शो की टैगलाइन “लॉक किया जाएगा?” (क्या मुझे इसे बंद कर देना चाहिए?) पूरे देश में एक मुहावरा बन गया है। वहीं अब जब शौक खत्म हो चुका है तो शो के होस्ट के साथ-साथ दर्शन भी निराश हो रहे हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles