Mithun Chakraborty ने इस फिल्म को ठुकरा दिया और इसने अनिल कपूर को स्टार बना दिया!

Mithun Chakraborty Rejected This Film: सुपरस्टार बनने के लिए एक अभिनेता के लिए कड़ी मेहनत और भाग्य की आवश्यकता होती है। ऐसी कई स्क्रिप्ट हैं जो एक अभिनेता को ध्यान में रखकर लिखी गई थीं, लेकिन बाद में एक अलग अभिनेता द्वारा निभाई गई। जिससे उनकी प्रसिद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ। ऐसे ही एक अभिनेता हैं अनिल कपूर। उन्होंने ‘वो 7 दिन’ के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नायक के रूप में अपनी शुरुआत की और पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ स्क्रीन साझा की। फिल्म एक बड़ी सफलता थी और मिस्टर इंडिया अभिनेता को प्रसिद्धि के लिए प्रेरित किया।

जाने क्या है पूरा मामला?

वर्ष 1973 में निर्देशक बापू द्वारा, ‘वो 7 दिन’ रिलीज हुई थी। फिल्म में सुरिंदर कपूर और उनके बेटे बोनी कपूर ने बैंकरोल किया था। यह फिल्म एक तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक थी। फिल्म के राइट्स खरीदना आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण साबित हुआ। तो, बोनी कपूर ने कथित तौर पर संजीव कुमार से पैसे उधार लिए थे, जो तब एक शूटिंग के लिए चेन्नई में थे।

Mithun Chakraborty rejected this film (1)

फिल्म के राइट्स मिलने के बाद बोनी ने हिंदी संस्करण का रीमेक बनाने का फैसला किया। उन्होंने फिल्म के लिए नायिका के रूप में पद्मिनी कोल्हापुरे को पहले ही चुन लिया था। खबरों की मानें तो बोनी कपूर ‘वो 7 दिन’ में Mithun Chakraborty और पद्मिनी की जोड़ी बनाना चाहते थे। लेकिन, डिस्को डांसर अभिनेता पहले से ही एक सुपरस्टार थे। उनके पास कई फिल्मों के ऑफर थे और शूटिंग के लिए डेट शेड्यूल करना एक समस्या थी। इसलिए, उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उनके अलावा, प्रेम प्रताप पटियालेवाले की भूमिका के लिए संजीव कुमार और रणधीर कपूर पर भी विचार किया गया था, लेकिन बात नहीं बनी।

फिल्म को आखिरकार बोनी कपूर के छोटे भाई, अनिल कपूर को ऑफर किया गया। जिन्होंने प्रेम प्रताप पटियालेवाला को अपने शानदार अभिनय के साथ एक नया करिश्मा दिया। यह फिल्म अनिल कपूर के करियर में एक मील का पत्थर साबित हुई, क्योंकि मुख्य अभिनेता के रूप में यह उनकी पहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी। फिल्म ने इंडस्ट्री में उनकी यात्रा को रेखांकित किया और उन्हें बॉलीवुड के सबसे सफल सुपरस्टारों में से एक बनने में मदद की।

अनिल कपूर वर्कफ्रोंट

अनिल कपूर को आखिरी बार शोभिता धूलिपाला, आदित्य रॉय कपूर, तिलोत्तमा शोम, सास्वता चटर्जी स्टार्रर वेब सीरीज, ‘द नाइट मैनेजर’ में देखा गया था। उनके पास ‘एनिमल’ और ‘फाइट’र जैसी फिल्में भी हैं।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -
- Advertisement -