Home ट्रेंडिंग Oppenheimer Box Office Collection Day 1: क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ने भारत...

Oppenheimer Box Office Collection Day 1: क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ने भारत में बार्बी को पछाड़ा, 13 करोड़ से ज्यादा की कमाई

Oppenheimer Box Office Collection Day 1: द ट्रायम्फ एंड ट्रेजेडी ऑफ जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर' पर आधारित है, जो सिलियन मर्फी द्वारा चित्रित जे....

Oppenheimer Box Office Collection
Oppenheimer Box Office Collection

Oppenheimer Box Office Collection Day 1: द ट्रायम्फ एंड ट्रेजेडी ऑफ जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ पर आधारित है, जो सिलियन मर्फी द्वारा चित्रित जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन और उपलब्धियों के इर्द-गिर्द घूमती है।

भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ शुक्रवार, 21 जुलाई को दुनिया भर में रिलीज हुई। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारत में शानदार शुरुआत की और ट्रेड पोर्टल सैकनिल्क के अनुसार, अपने पहले दिन 13.50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने में सफल रही।

यूनिवर्सल पिक्चर्स, सिंकॉपी इंक और एटलस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, ओपेनहाइमर में सिलियन मर्फी (मुख्य भूमिका निभाने वाले), रॉबर्ट डाउनी जूनियर, फ्लोरेंस पुघ, एमिली ब्लंट, मैट डेमन प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

ओपेनहाइमर पुलित्जर पुरस्कार विजेता जीवनी ‘अमेरिकन प्रोमेथियस: द ट्रायम्फ एंड ट्रेजेडी ऑफ जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ पर आधारित है, जो सिलियन मर्फी द्वारा चित्रित जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन और उपलब्धियों के इर्द-गिर्द घूमती है। जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर प्रसिद्ध भौतिक विज्ञानी के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने मैनहट्टन प्रोजेक्ट का नेतृत्व किया, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान परमाणु बम विकसित करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास था।

फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ फिल्म विशेषज्ञों से भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। प्रसिद्ध व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने अपनी समीक्षा में कहा, “कहानी न केवल ओपेनहाइमर की प्रतिभा के कारण बल्कि उनके द्वारा बनाए गए पहले परमाणु बम के बाद की राजनीति के कारण भी काफी दिलचस्प है।”

उन्होंने कहा, “सिलियन मर्फी ने मुख्य भूमिका में असाधारण काम किया है, इसे विभिन्न रंगों के साथ पूर्णता के साथ निभाया है। दूसरे भाग में आकर्षक मानव नाटक के लिए ओपेनहाइमर एक निश्चित बॉक्स-ऑफिस विजेता है।”

व्यापार विश्लेषक निशित शॉ ने कहा कि ओपेनहाइमर इस तथ्य का एक और प्रमाण है कि क्रिस्टोफर नोलन अपने कथन और कहानी कहने के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करना जानते हैं और व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ हैं।

उन्होंने लिखा, “शानदार ध्वनि डिजाइन और शानदार प्रदर्शन। प्रेरक शक्तियाँ संवाद और बेदाग पृष्ठभूमि स्कोर हैं। फिल्म का विषय हर किसी को पसंद नहीं आ सकता है, लेकिन चुने गए विषय के लिए, यह शायद अब तक की सबसे अच्छी फिल्म है।”

क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर ग्रेटा गेरविग की कॉमेडी-फंतासी फिल्म ‘बार्बी’ के साथ रिलीज़ हुई, जिसमें मार्गोट रॉबी और रयान गोसलिंग ने अभिनय किया। इस फिल्म को अपनी शुरुआत में अच्छी समीक्षाएं भी मिलीं और इसने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की।

Oppenheimer Box Office Collection सैकनिल्क के मुताबिक, बार्बी ने पहले दिन भारत में 5 करोड़ रुपये कमाए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version