फुकरे ऐक्टर पंकज त्रिपाठी ने की अपने गाँव में विकास की पहल, कहा बनवाऊँगा पुस्तकालय

Pankaj Tripathi Took Initiative: फुकरे फिल्म से प्रसिद्ध हुए पंकज त्रिपाठी ने हाल में में बताया कि वे अपने गाँव बेलसंद जो की बरौल्ली ( बिहार ) में हैं, उसके विकास के लिए अपनी तरह से कुछ कदम उठा रहे हैं। पंकज त्रिपाठी का कहना हैं की ये अपने गाँव में एक पुस्तकालय बनवाएँगे जिससे किसी भी विध्यार्थी को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। अपनी ऐक्टिंग से पूरे देश के दिलों-दिमाग पर छाने वाले पंकज त्रिपाठी अब अपनी इस सोच व पहल के कारण अपने गाँव वालों के दिलों पर राज कर अपनी इज्जत और बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़े: TMKOC के जेठालाल उर्फ ​​Dilip Joshi कहते हैं कि वह ‘गली गलोच’ के कारण OTT नहीं करना चाहते!

क्या हैं पंकज त्रिपाठी की पहल?

पंकज त्रिपाठी ने अभी हाल ही में अपने गाँव के कॉलेज को विकास हेतु सहायता प्रदांन की व एक स्कूल की मरम्मत
के लिए कुछ पैसे दिए। आपको बता दे कि पंकज ने आपसे काम से अलग हटकर कुछ समय निकला हैं जिसमें वे अपने देश के प्रति कुछ अच्छा कर सके। अब अभिनेता ने अपने गाँव में एक पुस्तकालय बनवाने का फ़ैसला लिया हैं जिससे किसी भी छात्र को पढ़ने में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। पुस्तकालय बनेगा तो बच्चों को पढ़ने में भी आसानी होगी और वह आसानी से पुस्तकों को पढ़ पाएँगे।

पुस्तकालय बनवाने का कैसे किया फैसला?

पंकज ने बताया कि उनको उनके पूर्व स्कूल के प्रिन्सिपल का फ़ोन आया और उन्होंने पंकज को सूचित किया की स्कूल को कुछ डोनेशन की ज़रूरत हैं। पंकज ने अपने बड़े भई से बात की और उनके साथ इस समस्या का हल निकलने लग गए। पंकज अपने स्कूल पहुँचे तो उन्होंने वह जाकर देखा कि स्कूल में लाइट और पंखे ख़राब हैं, कयी जगह से पेंट निकला हुआ हैं,आदि । पूर्व विध्यार्थी होने के नाते उन्होंने वह सब ठीक करवाने का ज़िम्मा लिया और वहाँ काफ़ी मदद की थी। अब हर चीज़ को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बताया कि वह वहाँ एक पुस्तकालय भी बनवाने वाले हैं।

क्या हैं पंकज का फैमिली बैक्ग्राउंड?

अभी तो अपनी कलाकारी के कारण पंकज काफ़ी अछी कमाई कर रहे है मगर पंकज एक मध्यम वर्गीय परिवार से थे। उनके पिता एक छोटे किसान व पुजारी थे। उनके पोता चाहते थे की वे अपने बेटे को पढ़ा लिखा के डॉक्टर बनाए मगर पंडित जी का सपना तो काफ़ी ऊँचा था वह एक अभिनेता बनना चाहते थे। उनके घर में उनके अलावा तीन भई-बहन और हैं,वे सबसे छोटे हैं और छोटे होने के साथ ही समझदार भी काफ़ी थे।

पंकज ने कैसे कमाया नाम?

पंकज त्रिपाठी 46 वर्षीय ऐक्टर हैं जिन्होंने अपना डेब्यू रन नामक फ़िल्म कि साथ किया था। मग़र उनको जो नाम मिला वह फुकरे मूवी में पंडित जी नामक रोल के कारण मिला।

Pankaj Tripathi Took Initiative

पंडित जी के रोल में लोगों को पंकज त्रिपाठी का कूल और फ़नी रोल काफ़ी पसंद आया। इससे इनकी लोकप्रियता काफ़ी बढ़ गयी। फुकरे के बाद मिर्ज़ापुर में भी इन्होंने अपनी ऐक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles