Home मनोरंजन Salman Khan Security status: सलमान खान की हाई लेवल सेक्योरिटी की 12...

Salman Khan Security status: सलमान खान की हाई लेवल सेक्योरिटी की 12 अहम बातें, 3 लेयर सुरक्षा घेरा,35 बॉडीगार्ड, वाई प्लस सुरक्षा मे 11 जवान  

Salman Khan Security Status: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा को लेकर फिर से चर्चा बढ़ गई है। वर्तमान में एक्टर वाय प्लस सुरक्षा घेरे में हैं। आइए जानते हैं उनकी सुरक्षा से जुड़ी मुख्य बातें और उनकी सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किस तरह किया गया है।  

salman-khan-ki-suraksha-ki-10-badi-batein
salman-khan-ki-suraksha-ki-10-badi-batein

Salman Khan Security Status: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुरक्षा को लेकर मामला गंभीर बना हुआ है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिल रही लगातार धमकियों के चलते पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया है। हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। अब सलमान खान को वाई प्लस सिक्योरिटी प्रदान की गई है, जिसमें उन्हें तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है, ताकि कोई खतरा उनके करीब न आ सके। आइए जानते हैं सलमान खान की सुरक्षा से जुड़े 10 मुख्य बिंदु।

सलमान की सुरक्षा की 10 अहम बातें 

1. वाई प्लस सुरक्षा

सलमान खान को वाई प्लस सुरक्षा मिली हुई है, जिसमें 11 जवान तैनात किए गए हैं। इनमें से 4 प्रशिक्षित कमांडो हैं जो हर प्रकार के हथियार को चलाने में निपुण हैं।

2. आधुनिक हथियार

सुरक्षा में लगे गार्ड्स के पास अत्याधुनिक पिस्टल, एमपी फाइव गन, और AK-47 जैसे हथियार हैं, जो आमतौर पर जेड प्लस सुरक्षा में शामिल होते हैं।

3. 35 निजी बॉडीगार्ड्स

सलमान की सुरक्षा में 35 निजी बॉडीगार्ड्स भी तैनात हैं, जो उनके व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी शेरा की निगरानी में होते हैं।

4. तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरा

सलमान की सुरक्षा तीन लेयर्स में होती है—पहली लेयर में पुलिसकर्मी, दूसरी में निजी गार्ड्स और सबसे नजदीकी सुरक्षा शेरा की टीम द्वारा होती है।

5. स्थानीय पुलिस की भागीदारी

जिस पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में सलमान शूटिंग करते हैं या कार्यक्रम में शामिल होते हैं, वहां की स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा घेरे में शामिल की जाती है।

6. घर के बाहर सुरक्षा

सलमान खान के घर के बाहर 24 घंटे हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। लगभग 25 से अधिक सुरक्षा कर्मी दिन-रात ड्यूटी पर होते हैं।

7. कॉन्वॉय और बुलेटप्रूफ गाड़ी

सलमान खान जब कहीं यात्रा करते हैं तो उनके साथ 8-9 गाड़ियों का काफिला चलता है। इनमें से 4 गाड़ियां पुलिस की होती हैं। वह बुलेटप्रूफ गाड़ी में सफर करते हैं।

ये भी पढ़ें-” Salman Khan को जान से मारने के लिए 25 लाख…

8. गाड़ी से उतरने पर सख्त नियम

किसी भी लोकेशन पर पहुंचने के बाद, सलमान खान को गाड़ी से तभी उतरने की इजाजत होती है जब सुरक्षा में तैनात कमांडो से हरी झंडी मिलती है।

9. शेरा की निगरानी

सलमान के प्रमुख बॉडीगार्ड शेरा उनके सुरक्षा लोकेशन की जानकारी स्थानीय पुलिस से साझा करते हैं, जिससे मौके पर पहले से सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

10. खुद भी रखते हैं हथियार

सलमान खान खुद भी 32 कैलिबर की पिस्टल साथ रखते हैं, जिसका लाइसेंस उन्हें हाल ही में मुंबई पुलिस ने प्रदान किया है।

ये भी पढें-Horror Movie Sinister: जिगरे में दम है तो ही देखें ये…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

 

Exit mobile version