Home मनोरंजन Sam Bahadur : रणबीर की ‘एनिमल’ को टक्कर देगी विक्की कौशल की...

Sam Bahadur : रणबीर की ‘एनिमल’ को टक्कर देगी विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’

Sam Bahadur : फिल्म में विक्की कौशल पर प्रौस्थैटिक मेकअप का भी इस्तेमाल नहीं किया गया। वहीं, सैम मानेकशॉ के किरदार को और बेहतर बनाने के लिए विक्की ने उनकी तरह बोलने का अंदाज, चलने का और खड़े होने की स्टाइल को अच्छी तरह से कॉफी किया है।

Sam Bahadur : मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सैम बहादुर’ में अभिनेता विक्की कौशल की एक्टिंग की खूब तारीफें हो रही हैं। फैंस भी फिल्म के रिलीज़ होने का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म ‘सैम बाहदुर’ की टक्कर 1 नवबंर को बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ के साथ होने वाली है। दोनों ही फिल्में बराबर की टक्कर में हैं। फिल्म में विक्की कौशल अलग किरदार में नजर आ रहे हैं। फिल्म भारतीय सेना के वीर बहादुर सिपाही की कहानी है। फिल्म में विक्की कौशल ने सैम बहादुर के किरदार को जीवंत कर दिया है।
सैम बहादुर देखकर आयेगी उरी की याद 
बता दें, विक्की का देशभक्ति फिल्मों से गहरा नाता है। इससे पहले भी एक्टर ‘राजी’ और उरी : ‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ में अपने दमदार किरदार से लोगों का दिल जीत चुके हैं। वहीं, अब एक्टर एक बार फिर भारतीय सेना के पहले 5 स्‍टार जनरल सैम मानेकशॉ के किरदार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में एक मीडिया संस्थान को दिए गए इंटरव्यू के दौरान विक्की कौशल ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें कैसे सैम बहादुर का किरदार मिला।

भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष थे सैम बहादुर

सैम बहादुर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे है। युद्ध के दौरान वह भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष थे। वे फील्ड मार्शल का पद धारण करने वाले पहले भारतीय सैन्य अधिकारी थे। उनके पिता हारमुसजी मानेकशॉ अपने समय के प्रसिद्ध चिकित्सक थे। उन्होंने अमृतसर के कटड़ा आहलूवालिया में अपनी डिस्पेंसरी खोली थी। यह आज भी मौजूद है। इस डिस्पेंसरी में सैम बहादुर और उनके पिता से जुड़ी कई यादें आज भी मौजूद हैं।

असली सैम मानेकशॉ दिख रहें विक्की

विक्की ने इस बारे में बात करके उनकी लंबी नाक की वजह से उन्हें ये फिल्म ऑफर हुई थी। क्योंकि सैम मानेकशॉ की भी नाक लंबी थी। फिल्म में विक्की कौशल पर प्रौस्थैटिक मेकअप का भी इस्तेमाल नहीं किया गया। वहीं, सैम मानेकशॉ के किरदार को और बेहतर बनाने के लिए विक्की ने उनकी तरह बोलने का अंदाज, चलने का और खड़े होने की स्टाइल को अच्छी तरह से कॉफी किया है। खुद को इस रोल में ढालने के लिए विक्की ने बेहद कड़ी मेहनत की है और उनकी मेहनत रंग भी लाई। दर्शकों को उनकी एक्टिंग खूब पसंद आ रही है।

स्क्रीनिंग में पत्नी का हाथ थामे नजर आए विक्की 

सैम बहादुर की स्पेशल स्क्रीनिंग में अभिनेत्री रेखा भी शामिल हुईं। इवेंट में पैपराजी को पोज देते हुए रेखा को सैम बहादुर के पोस्टर को सलाम करते हुए देखा गया। अभिनेत्री की सलाम करते हुए तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस इवेंट में कटरीना कैफ और विक्की कौशल रेड कार्पेट पर हाथों में हाथ डाले चलते नजर आए। स्क्रीनिंग में कटरीना शॉर्ट ब्लैक ड्रेस में पहुंचीं, वहीं विक्की कौशल भी ऑल-ब्लैक आउटफिट पहने नजर आए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version