कभी Spider Man के बहुत बड़े फैन थे ये क्रिकेटर, आज उनकी मूवी को हिन्दी में डब करने का मिला मौका!

Subhman gill dubbed american spiderman: क्रिकेट की दुनिया में एक नाम बहुत ही तेजी से ऊपर उठता नजर आ रहा हैं। शुभमन गिल जो की आई पी एल में खूब छाए हुए हैं। हाल ही में एक खबर सामने आई है कि शुभमन गिल ने स्पाइडर मैन की आने वाली मूवी “स्पाइडर मैन : अक्रॉस द स्पाइडर वर्स” में डबिंग की हैं। शुभमन गिल ने बताया कि किस तरह उन्होंने काफी उत्साह के साथ इस फिल्म में हिंदी और पंजाबी दोनों भाषाओं में डबिंग की हैं। शुभमन गिल का ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि वॉइस ओवर का टैलेंट भी सामने आ गया।

क्रिकेटर होते हुए कैसे करा डबिंगा का टाइम मैनेज! कहा हुई परेशानी?

शुभमन गिल ने बताया कि डबिंग करने से दो दिन पहले ही उन्होंने स्क्रिप्ट ले ली थी। उन्होंने अपनी तरफ से खूब कोशिश की और कही ना कही उन्हें इसमें काफी मजा भी आया। गिल के मुताबिक़ उन्हें सिर्फ़ कुछ इमोश्नल सीन की डबिंग में थोड़ी परेशानी आई मगर उन्होंने सब कुछ सही से मैनेज कर लिया। अपनी आवाज स्पाइडर मैन को देकर शुभमन ने कुछ नया काम किया हैं और यह उनका पहला एक्सपीरियंस था। उनके मुताबिक यह काफी हद तक मजेदार रहा और उन्हें काफि मजा आया।

शुभमन गिल ने स्पाइडर मैन की और फिल्मों को लेकर क्या कहा?

गिल ने बताया कि उन्हें स्पाइडर मैन और उनकी फिल्में बचपन से ही काफी पसंद हैं। बचपन में उन्हें स्पाइडर मैन बनने का शौक था। एक बार किसी के द्वारा फैकी गई बॉटल को सही से पकड़ने के बाद शुभमन ने मन ही मन धारणा बना ली थी की वे जो कर सकते हैं ऐसा कोई और नहीं कर सकता। उन्हें गेट के बीच में टाँगे फसा के कूदना, सीढ़ियों पर लटकना आदि शरारतें करनी काफी पसंद थी। उन्हें ये सब देखते हुए लगता था की वे सबसे अलग हैं।

खिलाड़ी ने किस बॉलीवुड अभिनेता को बताया अपना सबसे पसंदीदा ?

खिलाड़ी से पूछने पर पता चला कि वे बॉलीवुड में ऋतिक रोशन के बचपन से बहुत बड़े फैन हैं। क्रिकेटर को बचपन से ही ऋतिक की फिल्में और ऋतिक की ऐक्टिंग काफी पसंद आती थी। गिल ने अपने अंदर के फैन बॉय के बारे में बताते हुए ऋतिक की काफी तारीफ की और उनको अपना सबसे पसंदीदा बताया।

बॉलीवुड में डेब्यू के बारे में पूछे जाने पर जानें क्या बोले?

उनसे जब पूछा गया कि इस मूवी की डबिंग के बाद क्याँ आप बॉलीवुड में मूवी करना चाहेंगे! तो इस पर शुभमन ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि ऐक्टिंग असल में कैसे होती हैं, उन्होंने कहा जैसे हम ऐक्टर्स को देखते हैं लेकिन मूवी में वे बिलकुल ही अलग नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वे फिल्म में काम कर पायेंगे या नहीं बाकी आईडिया काफी फैसिनेटेड हैं। आगे उन्होंने यह भी कहा था कि मूवी के रिलीज होने के समय वे मैच के कारण लंदन में रहेंगे मगर उनका सारा परिवार ये डब मूवी देखने जरूर जाएगा।

- Advertisement -