Home मनोरंजन The Kerala Story इज नॉट गेटिंग स्क्रीन्स इन वेस्ट बंगाल, पुलिस थिएटर...

The Kerala Story इज नॉट गेटिंग स्क्रीन्स इन वेस्ट बंगाल, पुलिस थिएटर मालिकों को धमका रही है!

The Kerala Story
The Kerala Story

The Kerala Story: केरल स्टोरी के निर्माता विपुल शाह ने अपनी फिल्म के पश्चिम बंगाल के सिनेमाघरों में चलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जब सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते फिल्म पर राज्य का प्रतिबंध हटा दिया था। 8 मई को, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने “घृणा और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए” राज्य में केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: नई मां बनीं Gauhar Khan ने किया कुछ ऐसा, पढ़कर रह जाएंगे आप भी दंग!

अदा शर्मा स्टार्रर यह फिल्म 5 मई को बड़े विवाद और इसकी रिलीज को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं के बीच सिनेमाघरों में उतरी। यह केरल की एक हिंदू महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे इस्लाम में परिवर्तित किया जाता है और इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) में तस्करी की जाती है।

एक इंटरव्यू में प्रोड्यूसर विपुल शाह ने दावा किया है कि उनकी फिल्म को अभी भी पश्चिम बंगाल में स्क्रीन्स नहीं मिल रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी और अधिकारी थिएटर मालिकों को धमकी दे रहे हैं और उन्हें चेतावनी दे रहे हैं कि अगर उन्होंने केरल स्टोरी दिखाई तो उनके लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

पुलिस अधिकारियो से मिल रही धमकियां!

“समस्या यह है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में थिएटर मालिक फिल्म नहीं चला पा रहे हैं। उन्हें पुलिस और अधिकारियों से धमकी भरे फोन आ रहे हैं कि अगर उन्होंने इस फिल्म का प्रदर्शन किया तो उनके लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा, गुंडे सिनेमाघरों पर हमला करेंगे और उन्हें सुरक्षा नहीं मिलेगी। इसलिए फिल्म अभी सिनेमाघरों में नहीं चल रही है। यह दो राज्यों में हो रहा है जो लोकतंत्र के चैंपियन होने का दावा करते हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है,” ऐसा उन्होंने बताया।

“हम और कुछ नहीं कर सकते। हमने सब कुछ कानून के तहत किया है, जो भी संभव था। सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म की सुरक्षा और प्रतिबंध को रोकने के लिए एक बहुत मजबूत आदेश दिया, अब यह इन दोनों राज्यों के दर्शकों पर निर्भर है कि वे अपनी आवाज उठाएं और सरकार को उन्हें फिल्म दिखाने के लिए मजबूर करें।”

विपुल शाह ने आगे दावा किया कि पश्चिम बंगाल में मुश्किल से ‘एक या दो’ थिएटर ‘द केरला स्टोरी’ दिखा रहे हैं और तर्क दिया कि “वे यह भी नहीं जानते कि उन्हें कब इसे बंद करने के लिए मजबूर किया जाएगा।”

बंगाल में है दनिये स्तिथि

शाह ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद पश्चिम बंगाल के कई थिएटर मालिकों से बात की है, जिन्होंने उन्हें बताया कि राज्य के लोग अदा शर्मा अभिनीत फिल्म देखने के लिए उत्सुक हैं। “एक व्यक्ति जो कर सकता है वह बहुत सीमित है जब आपको धमकी दी जाती है कि आपका लाइसेंस नवीनीकृत नहीं किया जाएगा। एक फिल्म के लिए, वह (थिएटर मालिक) अपने पूरे व्यवसाय को जोखिम में नहीं डालने वाले हैं। वे दबाव में झुक जाते हैं,” शाह ने कहा।

निर्माता ने निष्कर्ष निकाला, “हम केवल सर्वोच्च न्यायालय से राज्य सरकार के खिलाफ संज्ञान लेने का अनुरोध कर सकते हैं और उन्हें इस अहंकार को छोड़ने और फिल्म को रिलीज करने के लिए कह सकते हैं।”

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version