विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि करण जौहर ‘बॉलीवुड के नेता’ हैं!

Vivek Agnihotri to Karan Johar: विवेक अग्निहोत्री द्वारा करण जौहर को बॉलीवुड का ‘लीडर’ कहे जाने के बाद फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने करण जौहर का बचाव किया। निर्देशक, जिनके पास बिल्कुल अलग फिल्म निर्माण शैली है, एक पोडकास्ट पर बॉलीवुड के बारे में बात करने के लिए बैठे।

जब करण जौहर का नाम सामने आया तो उन्होंने अपने समकालीनों के बारे में बात की। फिल्म निर्माता की चर्चा करते हुए, विवेक ने KJO पर इंडस्ट्री के ‘नेता’ होने का आरोप लगाया।

‘कॉफी विथ करण’ और स्टूडेंट ‘ऑफ द ईयर’ जैसी फिल्मों सहित करण द्वारा किए गए प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए, विवेक ने कहा कि उनकी फिल्म वास्तविक भारत की भावनाओं या भारतीय मध्य वर्ग का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। जब उन्होंने करण को ‘इंडस्ट्री का लीडर’ कहा, तो सुधीर ने असहमति जताई। “नहीं, वह नहीं है,” उन्होंने जवाब दिया।

यह भी पढ़े:Urfi Javed हुई कुछ इन कपड़ो में स्पॉट, देखे तस्वीरें यहाँ

सुधीर ने की कारन जोहर की तारीफ

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सुधीर ने कहा, “करण एक भारतीय फिल्म निर्माता हैं। न तो वह मेरे साथ फिल्म बनाना चाहते हैं और न ही मैं उनके साथ फिल्म बनाना चाहता हूं। हम दोनो अलग-अलग हैं।

लेकिन वह एक फिल्म निर्माता हैं, और मुझे आशा है कि वह एक अच्छी फिल्म बनाएंगे, क्योंकि अगर वह अच्छा करते हैं, तो इंडस्ट्री अच्छा करती है, और हर कोई समृद्ध होता है।

करण जौहर मेरे लिए फिल्म नहीं बना रहे हैं, शायद कभी नहीं बनाएंगे। लेकिन मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, क्योंकि मैं चाहता हूं कि इंडस्ट्री समृद्ध हो। मैं चाहता हूं कि वह 10 और युवाओं को मौका दें। उन्होंने मेरे पूर्व सहायक निखिल आडवाणी को ब्रेक दिया, जो आगे चलकर फिल्में बनाते रहे। तो, अच्छी चीजें है, नहीं?”

Vivek Agnihotri
Vivek Agnihotri

“मैं बिना किसी द्वेष के कह रहा हूं, लेकिन ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ और उसके बाद की फिल्में, जरा उन फिल्मों में युवाओं को देखिए और देश की सड़कों पर युवाओं को देखिए, आपको फिल्मों में दिखाई गई जवानी नहीं मिलेगी।

जब मैंने ‘दीवार’ देखी तो मैं तुरंत इससे संबंधित हो गया, मैंने अमिताभ बच्चन को देखा और महसूस किया, ‘अरे मुझे भी यह समस्या है।’ लेकिन आज कोई सापेक्षता नहीं है। आप दर्शकों की संवेदनाओं का अनादर क्यों कर रहे हैं?” उन्होंने कहा।

जिस पर सुधीर ने समझाया, “मुझे लगता है कि वह एक बहुत ही वैध फिल्म निर्माता हैं, जो एक प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं। उन्हें यहां रहने का पूरा अधिकार है, जितना मेरा या किसी और का है। जितना आपके पास है, या एक युवा फिल्म निर्माता जो आज चल रहा है।

विवेक ने आखिरकार सुधीर को बताया कि उन्होंने ‘बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया है’। उन्होंने समझाया कि वह ‘भ्रष्ट प्रणाली’ का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं। मिश्रा ने जवाब दिया, “हमें एक दूसरे की बात सुननी होगी।

हो सकता है कि अगर आप उनकी (उनके विरोधियों की) बात सुनें तो यह आपके लिए अच्छा होगा। इस बारे में भी सोचो न?”

विवेक फिलहाल ‘द दिल्ली फाइल्स’ पर काम कर रहे हैं। जबकि सुधीर की नई फिल्म ‘अफवाह’ रिलीज हो चुकी है।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

 

- Advertisement -
- Advertisement -