Home गैजेट्स 5G Service Disadvantages: 5G इंटरनेट के जानिए ये 5 बड़े नुकसान, आपके...

5G Service Disadvantages: 5G इंटरनेट के जानिए ये 5 बड़े नुकसान, आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी

5G Service Disadvantages: 1 अक्टूबर 2022 से भारत में 5जी सर्विस की शुरुआत हुई। जिसका क्रेज लोगों में लॉन्च से पहले ही देखा जा सकता था।

5G Service Disadvantages: अब लगभग देश के हर बड़े शहर में 5जी सर्विस मौजूद है। लेकिन क्या आप जितना फास्ट 5G इंटरनेट बोला गया है उतना फास्ट इस्तेमाल कर पा रहे हैं। आज हम आपको 5G इंटरनेट के 5 बड़े नुकसानों के बारे में बताएंगे कि यूजर को 5G इंटरनेट पर किन-किन बड़ी दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है, ये कुछ ऐसी परेशानियां है जो आमतौर पर फेस की जाती हैं, तो चलिए जानते है इस लेख में है क्या हैं वो दिक्कतें-परेशानियां…

5G Service Disadvantages: 5जी इंटरनेट के नुकसान

1. 5जी इंटरनेट से घटती है बैटरी लाइफ

एक रिपोर्ट के अनुसार 5G इंटरनेट के इस्तेमाल करने से फोन की बैटरी में लगभग 20-30% ज्यादा जल्दी खत्म होती है, जिसकी वजह से चार्ज की जरूरत ज्यादा पड़ती है।

2. कनेक्टिविटी में दिक्कत

5G इंटरनेट में अच्छी कनेक्टिविटी के लिए बड़े नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है, अभी कंपनियों को इस पर काम करने की जरूरत है, इसलिए और 5G कनेक्शन 4G पर स्विच होता रहता है।

3. कई भागों में नहीं पहुंच पाया

5G इंटरनेट को लॉन्च हुए 15 महीने के समय के बाद देश के कई भागों में अब तक 5जी सर्विस नहीं पहुंची हैं, काफी लोग अब भी 4जी से गुजारा कर रहे हैं, इसके लिए कंपनी को काफी हाई लेवल पर काम करने की जरूरत है।

4. अपलोड स्पीड, डाउनलोड स्पीड से काफी कम

यदि आपने कभी 5G इंटरनेट स्पीड चेक करके देखी हो तो आप जान पाएंगे कि इसकी अपलोड और डाउनलोड स्पीड में बहुत ज्यादा फर्क है। इस पर भी अभी कंपनी को अभी और डेवलेप करने की जरूरत है।

5. साइबर सुरक्षा की समस्याएं

5G नेटवर्क की तेजी से बढ़ती सुरक्षा की आवश्यकता के चलते साइबर हमलों का खतरा बढ़ सकता है।

Also Read- बंपर छूट के साथ अभी करें Realme 11 Pro 5G ऑर्डर, खास फीचर्स संग महा बचत ऑफर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version