Home गैजेट्स Instagram Suggestions: आपके इंस्टाग्राम पर दिख रहे हैं अश्लील कंटेंट? तो सिर्फ...

Instagram Suggestions: आपके इंस्टाग्राम पर दिख रहे हैं अश्लील कंटेंट? तो सिर्फ एक सेटिंग से होंगे गायब

Instagram Suggestions: इंस्टाग्राम के लाखों-करोड़ो फैन है, इंस्टा की कई शानदार फीचर्स है जिसकी वजह से ये काफी पापुलर हो गया है।

Instagram Suggestions: दुनियाभर में इंस्टाग्राम को लाखों-करोड़ो की संख्या में लोग इस्तेमाल करते हैं और Instagram Reels के आने के बाद ये ऐप और भी ज्यादा पॉपुलर हो गया है। आज दुनियाभर में इसका इस्तेमाल बढ़ गया है। हालांकि, कई लोगों की शिकायत होती है, जब भी वे Instagram Search ओपन करते हैं,

तो उन्हें बहुत से एडल्ट कंटेंट नजर आते हैं। अक्सर यूजर्स की ये शिकायत रहती है कि उन्होंने भले ही ऐसे कंटेंट को सर्च नहीं किया हो, लेकिन उन्हें एडल्ट कंटेंट के विकल्प आते रहते हैं। अगर आप भी इस तरह की दिक्कत से परेशान हैं, तो एक सेटिंग की मदद से आप इसे ठीक कर सकते हैं, तो चलिए जानते है ये कैसे है संभव..

एक सेटिंग से हो जाएंगे गायब

सबसे पहले आप Instagram पर जाना होगा और फिर इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करना होगा

तब इसके बाद आपको सेटिंग में जाना होगा।

कैसे करनी होगी सेटिंग?

आप सेटिंग से सीधे ही कंटेंट सजेशन को सर्च कर सकते हैं फिर इसके बाद टॉप पर सर्च बार मिलेगा और इसके लिए आपको Suggested Content सर्च करना होगा।

फिर ये ऑप्शन Content Preference में मिलेगा, इसके बाद आप Sensitive Content पर क्लिक करेंगे फिर यहां पर आपको कई विकल्प मिल जाएंगे।

सेंसिटिव कंटेंट पर जाना होगा

अगर आप कम से कम सेंसिटिव कंटेंट चाहते हैं, तो फिर यहां पर Less का ऑप्शन चुन सकते हैं और इसके लिए स्पेसिफिक वर्ड और फ्रेज को भी ब्लॉक कर सकते हैं।

दूसरे ऑप्शन भी हैं उपलब्ध

इस सेटिंग के बाद आपको सर्च और रील्स की फीड में कम से कम सेंसिटिव कंटेंट नजर आएंगे और साथ ही सर्च टैप अब पहले के मुकाबले काफी बदला हुआ नजर आएगा।

Also Read This- http://Smartphone Cover Losses: स्मार्टफोन पर कवर लगाने के नुकसान जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, ना करें ये गलती

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version