Mukesh Ambani Lifestyle: बनना हैं सफल व्यक्ति तो आप भी अपनाएं मुकेश अंबानी की दिनचर्या की ये बातें, बदल जाएगी किस्मत

Mukesh Ambani Lifestyle: मुकेश अंबानी की सफलता देख कर अगर आप भी ये सोचते है कि एक सफल बिजनेसमैन और अमीर व्यक्ति दोनो आप बन जाए तो उसके लिए आपको आज कुछ मुकेश अंबानी की ऐसी आदतों को जानना चाहिए

Mukesh Ambani Lifestyle: भारत के टॉप अमीरों की बात करें तो मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का नाम सबसे पहले आता है। अपनी मेहनत और विश्वास के दम पर उन्होंने कई बड़े मुकाम हासिल किए, अरबों-खरबों के घर से लेकर उनका फलता-फूलता परिवार और उनकी मलकियत उनको ऐसे ही नहीं मिल गई।

सफल बिजनेस और पूरी दुनिया में उनके नाम का होना उनके रूटीन, लाइफस्टाइल की और विशेष झलकियों को प्रदर्षित करता है। मुकेश अंबानी की सफलता देख कर अगर आप भी ये सोचते है कि एक सफल बिजनेसमैन और अमीर व्यक्ति दोनो आप बन जाए तो उसके लिए आपको आज कुछ मुकेश अंबानी की ऐसी आदतों को जानना चाहिए जिसको अपनाकर आप भी अपने रेगुलर रूटीन को सुधार सकते हैं।

मुकेश अंबानी की दिनचर्या और रूटीन की कुछ बातों पर ध्यान देकर आप भी इन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाना पड़ेगा। तभी आपका भी भला हो सकता है, आइए जानते हैं

Mukesh Ambani Lifestyle: जानें ये बातें

जल्दी उठना

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का दिन सुबह पांच से साढ़े पांच बजे के बीच शुरू हो जाता है वो अपना जल्दी ही बिस्तर छोड़ देते हैं, और ये बहुत ही अच्छी आदत है। आप भी इस आदत को अपना रूटीन बनाकर अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

रेगुलर व्यायाम करना

सुबह जल्दी उठने के बाद मुकेश अंबानी छह से साढ़े सात बजे के बीच का समय एक्सरसाइज को देते हैं और जिम में रहते हैं। यहां वे पूरी तरह वर्कआउट करते हैं। फिट और फाइन रहने के लिए आप भी नियमित रूप से जिम का रूटीन बनाएं ताकि लाइफ के चैलेंज्स को फेस कर पाएं।

हल्का नाश्ता

सुबह आठ-नौ बजे के बीच मुकेश अंबानी पर नाश्ता करते हैं और ये काफी हल्का होता है। वो इसमें पपीते का जूस को लेते है और रविवार के दिन साउथ इंडियन खाने को खाते हैं।

ऑफिस टाइमिंग्स

मुकेश अंबानी अपने ऑफिस के लिए सुबह निकल जाते है और वे 9-10 बजे के बीच तैयार होकर समय पर पहुंच जाते हैं।

वापिसी का समय

अंबानी का हेड ऑफिस नरीमन पॉइंट में है और वो वहां 11 बजे तक पहुंचने के बाद अपने काम में लग जाते हैं। सारा काम निपटाने के बाद रात10-11 बजे तक अपने घर वापस आ जाते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles