Phone Tips and Tricks: फोन की लंबी उम्र के लिए अपनाएं ये जरूरी बातें, रहेगा सेफ और सुरक्षित

Phone Tips and Tricks: फोन सभी के पास होता है, पर फोन का ध्यान रखना भी हमारे लिए बेहद जरूरी होता है, इसलिए फोन आपको सेफ और सुरक्षित रहें इससे जुड़ी बातें आज बताते हैं,

Phone Tips and Tricks: फोन सभी के पास होता है, पर फोन का ध्यान रखना भी हमारे लिए बेहद जरूरी होता है, इसलिए फोन आपको सेफ और सुरक्षित रहें इससे जुड़ी बातें आज बताते हैं, यही वजह है कि हम कभी नहीं चाहते कि ये डिस्चार्ज हो। कोई बैटरी परेशानी हो या काम करते करते रुक जाए। फोन का सही इस्ते माल कैसे करें ये सब बातें हमको ध्यान और दिमाग में रखनी चाहिए। कई बार हम दिनभर इतना फोन यूज कर लेते हैं कि इसे चार्ज करने का समय भी नहीं दे पाते हैं।

Jio Cheapest Plan: Airtel-Vi अब बेदम, जानें जियो का ये शानदार प्लान अनलिमिटेड बेनिफिट्स के साथ

यही कारण भी होता है कि बाद में हम पूरी रात के लिए फोन को चार्ज पर लगा कर छोड़ SmartPhone Tips देते हैं। अब हमे ये भी सोचना चाहिए कि क्या ये पूरी रात छोड़ना सही है या नहीस, फोन को चार्जिंग पर छोड़ देने से क्या होता है, और क्या इसका असर हमारे फोन और बैटरी पर पड़ता है?

Jallianwala Bagh Massacre Quotes Slogans: जलियांवाला नरसंहार की 104वीं वर्षगांठ पर शहीदों को दें ऐसे दें श्रद्धांजलि

फोन को यूज करते समय कई दिक्कतें सामने होती है, बैटरी की कन्फ्यून, कैपसिटी, स्टोरेज चार्जिंग कब करें, कब ना करें, तो चलिए ये बताते हैं आपको ये सब बाते इस खबर में…

Phone Tips and Tricks: समय समय पर नेपकिन से करे साफ

स्मार्टफोन इतने स्मार्ट होते हैं तो हम उनका ध्यान क्यो नहीं रखते हैं, हमें अपने पास एक नैपकिन हमेशा रखना चाहिए और जब भी समय मिले उसको साफ कर लेना चाहिए। पसीने और बार-बार यूज करने से फोन की नई लुक में कमी आने लगती है, इसलिए आप इस बात का खास ध्यान रखें

Phone Tips and Tricks: बैटरी को रखें लांग लास्टिग

बैटरी फोन का एक सबसे अहम् हिस्सा होती है इसलिए जब बैटरी ज़्यादा गरम हो जाएं, हां आप कह सकते हैं कि उससे नुकसान होना लाजमी है। अब आपको बता दें कि इससे बचने के लिए रात भर चार्ज करते रहें है, ये गलत है इसलिए आपको समय पर अपने फोन को चार्ज करना होता है और हटाना भी होता है।

Phone Tips and Tricks: स्टोरेज को फुल ना होने दें

फोन की कैपसिटी की बात करें तो आपको ये खुद ध्यान रखना होगा कि अगर आपको कोई भी मैसेज फोटो काम का नहीं लग रहा है,तो उसको तभी डिलीट कर दें, इससे ये होगा की आपकी मेमोरी फुल नहीं होगी और स्टोरेज भी नहीं भरेगा।

Budget Smartphones: कम बजट वाले खुश हो जाइए, 10 हजार से कम कीमत वाले इन स्मार्टफोन्स की जानिए फीचर्स-खासयितें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles