Home गैजेट्स Phone Tips and Tricks: भूलकर भी न करें फोन को चार्ज करते...

Phone Tips and Tricks: भूलकर भी न करें फोन को चार्ज करते समय ये गलतियां, छोटी सी भूल से हो जाएगा बड़ा नुकसान

Phone Tips and Tricks: फोन को चार्ज करते समय ऐसी कई बातें है, जिनका हमें जरूर ध्यान रखना चाहिए।

Phone Tips and Tricks: आजकल स्मार्टफोन का जमाना है, किसी को कुछ दो या मत दो बस फोन जरूर दे दो- बच्चें से लेकर बड़े के हाथ में आपको फोन मिलेगा। एंटरटेनमेंट के साथ छोटे-बड़े कई काम आसानी से हल हो जाते हैं। कई चीजें फोन में बेहद ध्यान रखने की होती है जिनका हमेंशा सबको रखना चाहिए। इसमें बैटरी का होना बेहद आवश्यक होता है।

एक समय बीत जाने के बाद बैटरी की कैपेसिटी भी कम होने लग जाती है, इसलिए ज्यादातर लोग कई चीजों को अनदेखा कर देते है, आज हम आपको यहां बताएंगे कि किन गलतियों की वजह से आपको फोन चार्ज करना होता है।

Also Read- http://VIVO Y12:ONEPLUS का होश उड़ाने आया VIVO का सबसे सस्ता स्मार्टफोन,मिलेगी जबरदस्त कैमरा क्वालिटी और शानदार फीचर्स

ध्यान रखें ये बातें

1. पूरी रात फोन को चार्जिंग में ना लगाकर छोड़ें

अधिकतर लोग फोन को रात भर चार्जिंग में लगाकर सो जाते है ऐसा कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बैटरी ट्रिकल की परेशानी हो जाती है। और बैटरी की लाइफ भी कम हो जाती है।

2. गलत प्रतिशत पर कभी फोन चार्ज ना करें

आपको इस बात का हमेंशा ध्यान रखना होगा कि 10 प्रतिशत बैटरी कम होने पर चार्जिंग में नहीं लगा देना है ऐसा करने से भी बैटरी की लाइफ कम होती है और 20 प्रतिशत से कम रहने पर ही फोन को चार्जिंग में लगाना चाहिए।

3. क्वालिटी चार्जर का ही इस्तेमाल करें

कई बार ऐसा होता है कि फोन में फटने आग लगने की कई खबरें सुनने में आती है ऐसा अक्सर जब होता है जब आप कोई लो-क्वालिटी का चार्जर इस्तेमाल करते है, तो ऐसा करने से आपको बचना चाहिए।

4. चार्जिंग के समय फोन को यूज ना करें

फोन चार्ज होते समय उसको यूज करने से बचें। कई बार ऐसा होता है कि गेम खेलने या कैमरा चला कर रखते है, इससे फोन का हैवी यूज होता है, जिससे बचना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version