Samsung Update: मार्च से सैमसंग टीवी उपभोक्ताओं को अब स्मार्ट टीवी पर नहीं मिलेगा Google Assistant

Samsung Update: Google Assistant को हटाने के बाद, सैमसंग ने ग्राहकों से अपने स्मार्ट टीवी पर वॉयस असिस्टेंट के लिए एक अलग विकल्प खोजने को कहा है।

Samsung Update: सैमसंग ने अपने टीवी उपभोक्ताओं को बड़ा झटका देने वाला ऐलान किया है। कंपनी ने एक विशिष्ट विशेषता को अपने चुनिंदा स्मार्ट टीवी से हटा दिया है। सैमसंग ने हाल ही में अपनी नीति में बदलाव किया है। इसके चलते 1 मार्च 2024 से Google Assistant अपको अपने स्मार्ट टीवी पर नहीं मिलेगा। सैमसंग ने उन टीवी मॉडलों के बारे में बताया है जिससे Google Assistant हटा दिया जाएगा।

1 मार्च से बंद हो जाएगा Google Assistant

लिस्ट में 2020 क्रिस्टल यूएचडी टीवी, 2020 8K और 4K QLED टीवी, सभी 2022 स्मार्ट टीवी मॉडल, सभी 2021 स्मार्ट टीवी मॉडल और 2020 लाइफस्टाइल टीवी (फ्रेम, सेरिफ, टेरेस और सेरो) शामिल हैं। Google Assistant को हटाने के बाद, सैमसंग ने ग्राहकों से अपने स्मार्ट टीवी पर वॉयस असिस्टेंट के लिए एक अलग विकल्प खोजने को कहा है। अच्छी बात यह है कि सैमसंग टीवी में पहले से कई वॉयस असिस्टेंट ऑप्शन इंस्टॉल हैं, जिनमें बिक्सबी और अमेज़न एलेक्सा भी शामिल हैं। यूज़र्स को बिक्सबी और अमेज़न एलेक्सा दोनों ही विकल्प मिलेंगे। इसलिए वे जो भी उपलब्ध हैं उसे चुन सकते हैं।

Samsung ने दी ये जानकारी

हालांकि, गूगल असिस्टेंट पसंद लोगों को लगता है कि इस सुविधा को टीवी से हटाया जा रहा है। गूगल असिस्टेंट में कई अलग-अलग चीजें हैं। ये ग्राहक के गूगल सर्च और रियर टाइम डेटा के बारे में बताता है और उनके गूगल अकाउंट से लिंक्ड रहता है। इसके अलावा हाल ही में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि Google Assistant से 17 फीचर्स हटा दिए गए हैं। मालूम हुआ है कि 26 जनवरी से बहुत से फीचर्स अब गूगल असिस्टेंट पर काम नहीं करेंगे। कम्पनी ने बताया कि ये बदलाव गूगल असिस्टेंट की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए किए गए हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles