Home गैजेट्स Instagram Reels Uploading Tips: इंस्टा रील्स पर लाइक और व्यूज के लिए...

Instagram Reels Uploading Tips: इंस्टा रील्स पर लाइक और व्यूज के लिए अपलोडिग का ये टाइम है बिल्कुल सहीं, ऐसे होगा करना

Instagram Reels Uploading Tips: अगर आप इंस्टा रील या वीडियो पर लाइक व्यूज चाहते हैं, तो आपको इनको अपलोड् करने का सही समय पता होना चाहिए।

Instagram Reels Uploading Tips: आज सभी मैसेज्स प्लेटफॉर्म पर कोई सुर्खियां बटोर रहा है तो वो है इंस्टाग्राम। ज्यादातर लोग इस पर ही अपनी वीडियो और व्यूज को शेयर करते हैं और सोशल मीडिया पर लाइक और व्यूज के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर रील सही समय पर डालने से ज्यादा व्यूज आते हैं, तो चलिए जानते है क्या है सही समय जब यूजर्स को रील्स-वीडियों को अपलोड करना चाहिए..

Instagram Reels Uploading Tips: रील पोस्ट का सही समय

जब फॉलोअर्स एक्टिव होते हैं तो हमें उस समय रील पोस्ट करनी चाहिए। याद रहें कि रील पोस्ट करने से पहले उसके क्रिएटिविटी और क्लेयरिटी का ध्यान देना होता है।

आपको ये सबसे पहले ये पता करना होगा कि कब ज्यादा यूजर्स एक्टिव होते हैं और इसके लिए Insights/Professional Dashboard सेक्शन में जाना होगा। वहां जाकर आप टैप करेंगे तो यहां पर आपको एक्टिव यूजर्स का सही समय पता चल जाएगा।

इसके अलावा यहां आपको रील और पोस्ट की रीच के बारे में भी पता चलेगा कि आपकी रील या पोस्ट कितने नये यूजर तक गई है

याद रहें कि ये सब डिटेल्स आप तब ही देख पाएंगे, जब आपका अकाउंट क्रिएटर और बिजनेस हो। इसलिए इंस्टा अकाउंट बनाते हुए आप इस बात का ध्यान रकें

ये हैं अपलोडिंग का सही समय

इंस्टा पर रील पोस्ट करने का सही समय रात 9 बजे के आसपास होता है और ये सभी वीडियो और पोस्ट के सही समय को फॉलो करने पर आपको लाइक-व्यूज की कमी नहीं होगी और आपका अकाउंट भी जल्दी हिट लिस्ट में शामिल होगा।

Creativity and Impressive Content

रील और वीडियों पर लाइक व व्यूज के लिए वीडियो-पोस्ट में क्रेएटिविटी केा और आइडिया का ध्यान रखें साथ ही स्टोरी ऐसी हो कि जिसे यूजर देखना पसंद करें।

Also Read- Instagram Suggestions: आपके इंस्टाग्राम पर दिख रहे हैं अश्लील कंटेंट? तो सिर्फ एक सेटिंग से होंगे गायब

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version