Gmail पर आने वाले येलो एरो का क्या मतलब है?, जानिए क्या है फायदा

Gmail: किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जीमेल की आवश्यकता होती है। आधिकारिक तौर पर, जीमेल का व्यापक रूप से काम के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन, बहुत से लोग जीमेल में कुछ चीजें नहीं जानते हैं, विवरण जानें।

नई दिल्ली: ऑफिस हो या कोई भी निजी काम जीमेल का इस्तेमाल तो करना ही पड़ता है. जीमेल से आप किसी को भी मेल कर सकते हैं। इसके अलावा, Google और कई अन्य उत्पाद हैं। जिसका उपयोग किया जाता है। जिसमें मैप्स, ड्राइव, जीमेल, प्ले स्टोर आदि शामिल हैं। जीमेल पर ढेरों मेल रिसीव होते हैं। जो निजी हैं। इसे गोपनीय भी कहते हैं। अब पीले रंग का एक आकार होता है। लेकिन, बहुत से लोगों को इस बारे में पता नहीं होता है। इस चिह्न का क्या अर्थ होता है? अगर नहीं जानते तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. इसे कैसे चालू किया जा सकता है? विवरण जानिए।

जीमेल येलो एरो का क्या मतलब है

मेल पर जीमेल पीला तीर। इसका मतलब है कि मेल महत्वपूर्ण है। साथ ही दिन में आपके पास कई मेल आते हैं। लेकिन, उस पर कोई तीर नहीं है। जिन मेल में यह तीर होता है। यह महत्वपूर्ण माना जाता है। उपयोगकर्ताओं को आवश्यक मेल भेजने के लिए पीले स्टार आइकन का उपयोग करता है। इस पीले रंग के आइकन पर माउस कर्सर ले जाकर आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह कैसे काम करता है आइकन

अगर आप किसी भी मेल को इस आइकॉन से मार्क करना चाहते हैं तो आप इस मेल के राइट साइड में दिए गए एरो पर क्लिक करें। इससे तीर पीला हो जाएगा। साथ ही महत्वपूर्ण चिन्हित किया जाएगा। इससे महत्वपूर्ण मेल की पहचान करना आसान हो जाएगा।

पसंदीदा सूची कैसे हटाएं

अपना जीमेल अकाउंट खोलें।
इसके बाद आपको उस ग्रुप या मैसेज में जाना है। जिसे आप अपनी फेवरेट लिस्ट से डिलीट करना चाहते हैं।
फिर आपको उन मेल्स को सेलेक्ट करना है जिन्हें आप पीले निशान से हटाना चाहते हैं।
फिर अगर आप येलो स्टार मेल्स पर क्लिक करेंगे तो उस मेल से येलो मार्क हट जाएगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -