Beauty Capsule Tips: इस कैप्सूल से चेहरा हो जाएगा इतना गोरा, भूल जायेंगे महंगी क्रीम

Beauty Capsule Tips: सौंदर्य विशेषज्ञ गोरे और दाग रहित त्वचा के लिए ब्यूटी कैप्सूल की सलाह देते हैं। यह झुर्रियों को कम कर चेहरे को निखारता है।

Beauty Capsule Tips: खूबसूरत और आकर्षक देखना हर किसी की चाहत होती है। भीड़ में खूबसूरत चेहरा अक्सर लोगों का ध्यान अपनी और खींच लेते हैं। खूबसूरत चेहरे के लिए बाजार में कई महंगे प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। मगर इन प्रोडक्ट से त्वचा पर साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिलते हैं। इसलिए सौंदर्य विशेषज्ञ गोरे और दाग रहित त्वचा के लिए ब्यूटी कैप्सूल की सलाह देते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ब्यूटी कैप्सूल क्या है और कैसे त्वचा में निखार लाता है। तो आईए जानते हैं ब्यूटी कैप्सूल क्या है…


विटामिन ई है ब्यूटी कैप्सूल 

त्वचा की कुदरती देखभाल करने वाला ब्यूटी कैप्सूल विटामिन ई को कहते हैं। विटामिन ई कैप्सूल सुंदरता और निखार पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। विटामिन ई चेहरे की चमक बढ़ाकर स्किन का टेक्सचर सुधारने में मदद करता है। यह झुर्रियों को कम करने और चेहरे के रंग को निखारता है। विटामिन ई कैप्सूल मार्केट में उपलब्ध हैं।

चेहरे पर निखार लाता है विटामिन ई 

स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए डाइट में कुछ जरूरी विटामिंस से भरपूर फूड्स को शामिल करना चाहिए। इसके लिए विटामिन ए, ई, सी से लेकर विटामिन डी बेहद जरूरी हैं। इनकी कमी होने से झुर्रियां, दाग, धब्बे, पिगमेंटेशन आदि की समस्या हो सकती है। रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल लगाने से त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद मिलती है। नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर यह चेहरे की चमक बढ़ा सकता है और त्वचा को और जवान बनाए रखने में मदद करता है।


विटामिन ई कैप्सूल के फायदे

विटामिन ई कैप्सूल से त्वचा पर बेहद ही असरदार प्रभाव दिखाई देता है। इसके प्रयोग से त्वचा नरम, चिकनी और चमकदार होती है।

कैसे करें इस्तेमाल

विटामिन ई तंत्रिकाओं को मजबूत बनाकर त्वचा को अंदर से पोषण देता है। विटामिन ई कैप्सूल को इस्तेमाल दो तरीके से किया जाता है। पहला तरीका यह है कि आप विटामिन ई कैप्सूल को सीधे फोड़ कर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। आपको बस पिन का उपयोग करके विटामिन ई कैप्सूल को फोड़ना है और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाना है। दूसरा तरीका यह है कि आप विटामिन ई कैप्सूल के तेल को निकाल कर किसी अन्य पदार्थों के साथ मिलकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। विटामिन ई कैप्सूल को आप फेस पैक या फिर मॉइश्चराइजर के तरीके से भी अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं।

इन चीजों के साथ मिलाकर लगाएं

  • विटामिन ई नारियल तेल जैसे हल्के तेल की कुछ बूंदों के साथ मिलाने की सलाह दी जाती है।
  • रात को सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल में गुलाब जल की कुछ बूंदें डालकर मिला लें। फिर इसे लगाते हुए अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।
  • एलोवेरा और विटामिन E कैप्सूल का फेस पैक बनाकर लगाने से चेहरे की समस्याएं कम हो सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले चेहरा अच्छी तरह धो लें। फिर थोड़ा सा एलोवेरा जेल लगाकर 5 मिनट तक सोखने दें। अब विटामिन E कैप्सूल लेकर एलोवेरा पर लगाएं और अच्छे से मिला लें।

क्या रात भर लगा रहने दें विटामिन ई

अगर आप हर रात चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग करते हैं, तो आप त्वचा को पोषण, झुर्रियों और महीन रेखाओं का इलाज और उम्र बढ़ने से रोकने जैसे अच्छे परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं। सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग करने से रात भर त्वचा में घटक को अवशोषित करने में मदद मिलेगी।

कितने दिन विटामिन ई कैप्सूल का करें प्रयोग

हफ्ते में 2 से 3 बार विटामिन ई कैप्सूल को एलोवेरा के साथ मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

विटामिन ई लगाने के बाद कैसे धोएं चेहरा

चेहरे को धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। फेस वॉश करने के बाद चेहरे को पोंछना न भूलें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles