Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Beauty Tips: चेहरे पर लगाएं एलोवेरा और ग्रीन टी से बना ये...

Beauty Tips: चेहरे पर लगाएं एलोवेरा और ग्रीन टी से बना ये फेस सीरम, हफ्ते भर में फूलों सी निखर जाएगी त्वचा, दाग धब्बे होंगे गायब

Beauty Tips: खूबसूरत तो अच्छा हर इंसान का सपना होता है। इसके लिए लोग तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। आप घर पर ही एलोवेरा जेल और ग्रीन टी का फेस सीरम बनाकर चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं। तो आईए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।

Beauty Tips
Beauty Tips

Beauty Tips: आज के समय में अधिकतर लोगों के घरों में एलोवेरा का पौधा आसानी से मिल जाता है। एलोवेरा में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं जो कि कई रोगों से लड़ने में हमारी मदद करते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में भी किया जाता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे के रंगत में निखार आता है इसके साथ ही दाग धब्बों को कम करने में भी मदद मिलती है।

आप अगर दाग धब्बों की समस्या से परेशान है तो एलोवेरा जेल के साथ ग्रीन टी का इस्तेमाल करके फेस सीरम बना सकते हैं। इससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रहेगी और चमकदार बनेंगी। तो आईए जानते हैं कैसे घर पर एलोवेरा जेल और ग्रीन टी का फेस सीरम बनाएं।

एलोवेरा जेल विटामिन ई और ग्रीन टी से बनाएं फेस सिरम (Beauty Tips)

एलोवेरा जय आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है और इससे त्वचा में नमी बनी रहती है। इसके साथ ही ग्रीन टी स्क्रीन को ब्राइटेंन करने का मदद काम करता है। विटामिन ई त्वचा को नमी प्रदान करता है और त्वचा को डैमेज होने से रोकता है।

स्किन सिरम बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

इसके लिए आपको दो बड़े चम्मच ऐलोवेरा जेल लेना होगा जिसके साथ ही एक बड़ा चम्मच ग्रीन टी का ठंडा किया हुआ पानी, एक चम्मच विटामिन ई का तेल लेना होगा।

सीरम तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको ग्रीन टी बना लेना होगा और इसमें एक चम्मच ग्रीन टी बनाकर पूरी तरह से ठंडा करें। अब किसी कटोरी में एलोवेरा जेल को ग्रीन टी के साथ मिला लें और विटामिन ई का तेल डाल दे। सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलकर सीरम बना ले और 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगा ले। पानी से चेहरे को दो दे इससे आपका त्वचा खूबसूरत बनेगा।

Also Read:Skin Care Tips: इन लोगों की त्वचा के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है मुल्तानी मिट्टी, जानें इसके साइड इफेक्ट

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरेThanks For Reading!

Exit mobile version