Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Beauty Tips: शहद में इन चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से...

Beauty Tips: शहद में इन चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से चमक जाती है त्वचा, दाग धब्बे हो जाते हैं गायब

Beauty Tips: हर इंसान खूबसूरत त्वचा चाहता है और इसके लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। आप शहद के इस्तेमाल से भी अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं। इसका चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता।

Beauty Tips
Beauty Tips

Beauty Tips: हर एक महिला चाहती है कि उसका फेस एकदम ग्लोइंग हो, और इसके लिए महिलाएं तरह-तरह के घरेलू नुस्खे भी आजमाती हैं साथ ही बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती है।लेकिन अब आपको तमाम तरह के नुस्खे छोड़कर बस शहद के साथ यह चीज मिलाकर वाला फार्मूला अप्लाई करना होगा, जिससे आपकी स्किन हफ्ते भर में ग्लो करने लगेगी। आईए जानते है वो कौनसी घरेलू चीज हैं जिसे आप शहद (Honey) में मिलेंगे तो आपकी स्किन एकदम चमकदार और ग्लोइंग हो जाएगी।

शहद के साथ मिलाएं केला (Beauty Tips)

अगर आप अपने चेहरे को ग्लोइंग करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप स्किन को साफ सुथरा रखें और साफ सुथरा रखने के लिए आपको शहद के साथ केला मैश करके उसमें एलोवेरा जेल मिलकर एक पेस्ट बनाना होगा।अब इस पेस्ट को लगभग 20 मिनट तक अपने फेस पर लगाना है और उसके बाद मुंह धो लेना है।इस नुस्खे को हफ्ते में दो बार अप्लाई करें और हफ्ते भर में इसका असर आप अपने चेहरे पर देख सकते हैं।

शहद और आलू का रस

ग्लोइंग स्किन के लिए साफ बेदाग स्किन होने भी बहुत जरुरी है। इसके लिए आपको चेहरे पर शहद और आलू के रस वाला पेस्ट लगाना होगा। आप शहद में आलू का रस मिलाकर इसको कम से कम 30 मिनट तक आपने चेहरे पर अप्लाई करें। इसके बाद आप अपने फेस को साधे पानी से वॉश कर लें। इस नुस्खे से आपके चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे और एक्ने की समस्या भी नहीं होगी।

शहद और हल्दी

हल्दी हमारी स्क्रीन के लिए काफी लाभकारी मानी जाती है। इससे आपकी स्किन समस्याएं दूर हो जाती हैं। तो अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं, तो एक चम्मच शहद में चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर अप्लाई कर लें।

Also Read:Tulsi Face Pack’s For Skin: पिंपल्स की समस्या से परमानेंट छुटकारा पाने के लिए इस तरह करें तुलसी के फेस पैक का इस्तेमाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version