Home धर्म/ज्योतिष Vastu Tips: गरीबी नहीं छोड़ रही है पीछा? इस दैवीय पेड़ के...

Vastu Tips: गरीबी नहीं छोड़ रही है पीछा? इस दैवीय पेड़ के कर लें 4 सरल उपाय, चंद दिनों में दूर होगी कंगाली

Vastu Tips: कई बार ऐसा होता है लाख कोशिश के बाद भी कंगाली हमारा पीछा नहीं छोड़ती। ऐसे में आप गूलर के पेड़ से चमत्कारी उपाय कर सकते हैं। इससे शुक्र देव आप पर मेहरबान होंगे और धन की बरसात होगी।

Vastu Tips:
Vastu Tips:

Vastu Tips: सनातन धर्म में कुछ दिव्य वृक्ष से जुड़े उपाय व्यक्ति को धनवान बना सकते हैं। रत्नों की तरह कुछ पेड़-पौधों को भी चमत्कारी बताया गया है। इनमें पीपल, तुलसी, बरगद, शमी जैसे पेड़-पौधों को पूजनीय स्थान दिया गया है। ग्रहों की शांति और शुभ फल पाने के लिए रत्न धारण किये जाते हैं।

आइए जानते है गुलर के पेड़ के उपाय (Vastu Tips)

माना जाता है कि कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए गूलर के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। ऐसे में अगर नियमित रूप से गूलर के पेड़ पर जल चढ़ाया जाए या उसके नीचे दीपक जलाया जाए तो कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

गूलर के ये 4 सरल उपाय

कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी

अगर किसी व्यक्ति के प्रेम विवाह में बाधा आ रही है या वह जमीन-जायदाद से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहता है तो किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ की जड़ निकालकर घर ले आएं। गंगा जल छिड़क कर पवित्र कर लें. इसके बाद अपनी इच्छा को मन में याद करें। उस जड़ को चांदी के ताबीज में रखकर धारण करें।

बुरी नज़र से बचने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप आर्थिक समृद्धि, धन-संपत्ति चाहते हैं, भूमि-भवन आदि खरीदना चाहते हैं और कार्यों में बाधा आ रही है तो गूलर की जड़ को चांदी के ताबीज में भरकर धारण करें। गूलर के ताबीज को रोग निवारक भी माना जाता है। इसे धारण करने से बुरी नजर से बचाव होता है।

मंत्र जाप करें

कुंडली में शुक्र के कमजोर होने से व्यक्ति गरीब हो जाता है। वहीं, अगर किसी का शुक्र कमजोर है तो शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ की लकड़ी से हवन करें। साथ ही ‘ओम शं शुक्राय नम:’ मंत्र का जाप करें। इससे कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

Also Read:Vastu Tips For Navratri: कलश स्थापना करते समय वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ध्यान, जीवन में आएगी खुशहाली

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version