Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Belly Weight Loss In Winter: रजाई में बैठे-बैठे घट जाएगी पेट की...

Belly Weight Loss In Winter: रजाई में बैठे-बैठे घट जाएगी पेट की चर्बी, बस करना होगा ये काम डेली

Belly Weight Loss In Winter: खा-खाकर अगर आपकी भी तोंद बढ़ गई है तो आपको कुछ ऐसे सुझाव देंगे जिनको अपनाकर बिना मेहनत किए आप पेट को कम कर सकते हैं।

Belly Weight Loss In Winter: सर्दियों का मौसम में कैलोरी से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन अधिक किया जाता है और यही वजन बढ़ने का कारण बनता है। इसके अलावा, हवा में ठिठुरन के कारण अनियमित भूख लगती है, जिससे अधिक खाना भी शुरू हो जाता है और अतिरिक्त वजन बढ़ सकता है।

अगर पेट की चर्बी बढ़ गई है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि सर्दियों में वजन बढ़ जाता है, कई बार बिजी शैक्ड्यूल के चलते आप जिम जाना नहीं चाहते है और ये बढ़ा पेट आपकी पर्सनैलिटी को भी बिगाड़ रहा है। ऐसे में आपको ये ध्यान रखने की जरूरत है कि कैसे आप अपने वजन को बिना मेहनत या जिम जाएं कम कर सकते हैं, तो चलिए आज के लेख में जानते हैं कि किस तरह आप अपनी तोंद को कम कर सकते हैं

Belly Weight Loss In Winter: अपनाएं ये तरीकें

डाइट प्लान

ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने वाले हैं, जिसे खाने से वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। सबसे पहले आपको अपना एक नियमित डाइट प्लान बनाना है और इसको फॉलो करना है।

​ चुकंदर​

इसके अलावा चुकंदर यानी बीटरूट खाने से भी आपका वजन कम होता है। बता दें कि 100 ग्राम चकुंदर में सिर्फ 43 कैलोरी, 0.2 ग्राम फैट और सिर्फ 10 ग्राम फैट की मात्रा होती है।

गाजर

गाजर फाइबर से भरपूर होती है, जिसे टूटने और पचने में समय लगता है, जिससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहता है।

​पालक​

पालक वजन घटाने की प्रक्रिया को तेज कर सकता है और वजन कम करने को आसान बना सकता है। ये एक्स्ट्रा फैट को काटने का यह सबसे बढ़िया तरीका है।

मेथी के बीज

मेथी के बीज ब्लड शुगर लेवल मैनेज करने और इंसुलिन के स्राव को बढ़ाने में बहुत प्रभावी हैं। इससे वजन भी काफी तेजी से कम होता है।

​अमरूद ​

अमरूद आपको रोजाना की जरूरत का लगभग 12% फाइबर देते हैं। यह फल पाचन तंत्र को मजबूत करते हैं। तेज मेटाबॉलिज्म के लिए अच्छा पाचन जरूरी है, जो वजन घटाने में मदद करता है।

Also Read- http://Winter Health Food: कहीं ये फूड सर्दियों में बढ़ा ना आपका शुगर लेवल, जरूर करें अवोइड

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version