Breast Care: रात को सोते समय महिलाओं की ये गलती ब्रेस्ट कैंसर को देती है न्योता

Breast Care: रात में ब्रा पहनने से वहां की त्वचा टाइट रहती है, जिससे हवा न लगने के कारण स्तनों की त्वचा प्रभावित होती है।

Breast Care: ब्रेस्ट कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज दुर्लभ है। महिलाओं में पाया जाने वाला ब्रेस्ट कैंसर इतना घातक होता है कि महिलाओं की हेल्थ को धीरे धीरे खत्म कर देता है। ब्रेस्ट कैंसर होने के कई कारण हो सकते हैं। मगर महिलाओं का रात में ब्रा पहन कर सोना ब्रेस्ट कैंसर होने की सबसे बड़ी वजह है। क्या आप भी ब्रा पहनकर रात को सो जाती हैं? अगर आप ऐसा करती हैं, तो इस आदत को आज ही छोड़ दें, क्योंकि आपकी यह आदत ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित कर देगी। आईए जानते हैं की ब्रा पहनने से किस तरह महिलाओं को कैंसर होने की संभावनाएं बढ़ती हैं…

ब्रा पहनकर सोने से हो सकता है कैंसर 

अगर आप दिनभर ब्रा पहनती हैं, तो इस आदत को बदल लीजिए। रात में ब्रा पहनकर सोने वाली महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा अधिक होता है। रात को सोते समय ब्रा पहनने से उस स्थान पर ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित होता है और स्किन काली हो जाती है। इसके साथ ही टाइट ब्रा पहनकर सोने से आपकी ब्रेस्ट हेल्थ को क्या-क्या समस्याएं हो सकती हैं।

24 घंटे ब्रा पहनने से हो सकती है एलर्जी

गर्मी के मौसम में दिनभर ब्रा पहनने से स्किन पर रैशेज हो सकते हैं। इससे काला धब्ब बन जाते हैं। इसके अलावा रात में ब्रा पहनने से स्तनों का आकार भी नहीं बढ़ता। गर्मी के दिनों में दिन भर ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के पास पसीना होता रहता है, जिससे स्किन एलर्जी हो सकती है।

ब्लड सर्कुलेशन में ब्रा बनती है बाधा

रात के समय टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्ट के आसपास के हिस्से में खून का सर्कुलेशन रूक जाता है। खून उस भाग में सही से नहीं पहुंचता है, इससे आपको कई दूसरी समस्याएं हो सकती है।

टाइट ब्रा पहनना हो सकता है घातक

रात में ब्रा पहनने से वहां की त्वचा टाइट रहती है, जिससे हवा न लगने के कारण स्तनों की त्वचा प्रभावित होती है। इससे त्वचा पर रेड रैशेष के साथ सूजन हो जाती है, जो ब्रेस्ट कैंसर का रूप ले लेती है।

Also Read :  Vastu Tips: फटे कपड़े पहनने से कमजोर शुक्र रिश्तों में खत्म कर देता है प्रेम

आज ही बदलें ये आदतें 

  • रात को बिना ब्रा पहने सोएं। यह ब्रेस्ट की मांसपेशियों को रिलैक्स करेगा। साथ ही आप भी रात में सोते समय आप भी सहज महसूस करेंगी।
  • टाइट ब्रा पहनने से नींद आने में भी दिक्कत आती है। इसलिए सोते समय ब्रेस्ट को रिलैक्स करने के लिए आप ढीली ब्रा भी पहन कर सो सकती हैं।
  • अगर आपको बिना ब्रा के सोना असहज लगें तो आप स्पोर्ट्स ब्रा भी पहन कर सो सकती हैं।
  • दिनभर ब्रा पहनने की बजाय केवल दिन में ही ब्रा पहनें। रात को उतार दें।
  • काफी ज्यादा पानी पीने की आदत बनाएं। इससे ब्लड सर्कुलेशन में मदद मिलती है।
  • ब्रा का सही चयन करें। गलत साइज की ब्रा पहनने से अपको कई दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं।
  • अपने साइज से एक नंबर (आधा इंच) ढीली ब्रा ही खरीदें। ये आपके ब्रेस्ट को आरामदायक रखेगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles