Everest Masala: एवरेस्ट मसाले में मिला यह खतरनाक केमिकल, इस देश में किया गया बैंन, जाने पूरी खबर

Everest Masala: एवरेस्ट मसाला एक बार फिर परेशानियों में फस गया है. सिंगापुर की एक जांच एजेंसी ने दावा किया है कि एवरेस्ट मसाले में इथाईलीन ऑक्साइड बड़ी मात्रा में पाई जाती है जो की बीमारियों का कारण बनती है.

Everest Masala: नेस्ले के द्वारा बच्चों के खाने में चीनी मिलाने का रिपोर्ट आने के बाद केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के द्वारा भारतीय खाद्य संरक्षण एवं मानक प्राधिकरण के वह मामले के बारे में निर्देश दिया गया. अभी नेस्ले वाला मामला शांत नहीं हुआ था इसी बीच भारत की एक मसाला बेचने वाली कंपनी के मसाले में खतरनाक केमिकल मिलाने का दावा किया गया है. मसाला बेचने वाली कंपनी एवरेस्ट मसाला को बड़ा झटका लगा है.

सिंगापुर के फूड एजेंसी ने दावा किया है कि मसाले में इथाईलीन ऑक्साइड की मात्रा काफी ज्यादा है जिससे यह इंसानों के खाने के लायक नहीं है. हालांकि इस मामले में भारत सरकार के द्वारा अभी कोई जांच का आदेश नहीं दिया गया है.

सिंगापुर के एजेंसी ने किया यह बड़ा दावा(Everest Masala)

सिंगापुर फूड एजेंसी ने आधिकारिक बयान जारी करके एवरेस्ट फिश करी मसले को वापस करने का नोटिफिकेशन जारी किया है. कहा गया है कि इसमें एथिलीन ऑक्साइड की मात्रा काफी ज्यादा है.फिश करी के इस मसले को सिंगापुर में एसपी मुथैया एंड सन्स पिटीई ने मंगाया था. सिंगापुर में अपील किया गया है कि कोई भी इस मसले का सेवन न करें. अगर इथाईलीन ऑक्साइड का लंबे समय तक इस्तेमाल किया गया तो कई गंभीर बीमारी हो सकती है.

Also Read:Vastu News: जानिए क्यों पहना जाता है काला धागा? क्या है काला धागा का धार्मिक महत्व

एवरेस्ट मसाले ने दी सफाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मसाले में रसायन मिलने पर कंपनी ने अपना आधिकारिक बयान दिया है. कंपनी ने कहा कि हमारा ब्रांड 50 साल पुराना है और हमें सभी प्रोडक्ट्स की कड़ाई से जांच करके तैयार करते हैं और फिर ही इसे कहीं भेजते हैं. कंपनी ने कहा कि इस मामले में हमारी टीम क्वालिटी जांच करेगी.

Also Read:Trending News: चीन के इस मंदिर में जाने के बाद छिन जाती है लोगों के पैर की ताकत, लौटते समय चल नहीं पाते हैं लोग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles