Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Girl Small Names: घर में जन्मी बच्ची का रखें यह नाम, हर...

Girl Small Names: घर में जन्मी बच्ची का रखें यह नाम, हर नाम का अर्थ है बेहद खूबसूरत

Girl Small Names: बेटी का जन्म घर में देवी लक्ष्मी के आगमन के समान होता है। इसलिए इस लेख में हम जानेंगे कि आप अपने घर की नन्हीं राजकुमारी को किन नामों से बुला सकते हैं....

Girl Small Names
Girl Small Names

Girl Small Names: घर में बच्चे का जन्म दुनिया की सबसे बड़ी खुशियों में से एक होता है। जिस दिन लोग पहली बार माता-पिता बनते हैं वह दिन उनके लिए किसी जश्न से कम नहीं होता। हमारी संस्कृति में माना जाता है कि बेटी का जन्म घर में देवी लक्ष्मी के आगमन के समान होता है। इसलिए इस लेख में हम जानेंगे कि आप अपने घर की नन्हीं राजकुमारी को किन नामों से बुला सकते हैं। ये नाम बेहद खास होंगे और इनका उच्चारण करना भी आसान होगा। अक्सर नाम पुकारने से बच्चों के व्यक्तित्व पर असर पड़ता है।

Girl Small Names: ऐसे नाम रखें जो भविष्य में उनके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव डालें

  • बानी

इस नाम का अर्थ है वाणी। इसका दूसरा अर्थ यह है कि कोई बात बड़े वादे के साथ कही जाती है। यह छोटा नाम भी पुकारने में बहुत सुंदर नाम है और यह नाम अपने आप में अनोखा भी है।

  • छवि

छवि आपकी प्यारी लड़की के लिए बहुत प्यारा और अच्छा नाम है। यह नाम छाया का पर्याय है। यह नाम पुकारना भी बहुत आसान है। और खास बात ये है कि ये नाम बहुत ही कम सुनने को मिलता है.

  • इला

इला बेटी का बहुत प्यारा नाम है। इस नाम का अर्थ है पृथ्वी। यदि आप अपनी गुड़िया के लिए कोई छोटा नाम ढूंढ रहे हैं जिसका उच्चारण करना आसान हो और जिसका अर्थ भी अच्छा हो, तो आप इला नाम रख सकते हैं।

  • गाना

इस नाम का अर्थ है गीत या कविता। गीत आपके प्रिय के लिए एक प्यारा नाम हो सकता है। यह नाम न केवल उच्चारण में आसान है बल्कि यह नाम बेटी के व्यक्तित्व पर भी सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

  • अर्ना

अरना लड़कियों के लिए एक आदर्श नाम है। साथ ही इस नाम का अर्थ नदी या पानी की लहर भी है। इस नाम का उच्चारण करना भी बहुत आसान है।

  • आद्या

ये नाम बेटियों के लिए बहुत परफेक्ट है। अगर आप कोई ऐसा नाम ढूंढ रहे हैं जो किसी देवी के नाम पर हो और छोटा भी हो तो आप अपनी लाडली का नाम आद्या रख सकते हैं। आद्या माँ दुर्गा के नाम का पर्याय है।

यह भी पढ़े:-  Benefits Of Eating Jaggery: सर्दियों के मौसम में गुड़ खाना बेहद फायदेमंद, सेहत रहेगा स्वस्थ

  • आभा

इस नाम का मतलब किरण है। यानी बेटियां घर को रोशन करती हैं। आप अपनी बेटी को इस प्यारे नाम से बुला सकते हैं।

  • अव्या

अव्या नाम का मतलब सूरज की पहली किरण होता है। आप अपने प्रिय को प्यार से इस नाम से बुला सकते हैं। इस नाम की खास बात यह है कि इसका अर्थ बेहद सकारात्मक है और इसका उच्चारण करना भी बहुत आसान है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

Exit mobile version