Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Hair Care Tips: कमर तक लंबी चोटी की है चाहत तो किचन...

Hair Care Tips: कमर तक लंबी चोटी की है चाहत तो किचन में रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल, बालों से जुड़ी समस्याएं भी होगी दूर

Hair Care Tips: हर लड़की का सपना होता है कि उसके बाल कमर तक लंबे हो। आप अगर कमर तक लंबे बाल चाहते हैं तो कुछ घरेलू टिप्स को फॉलो करना होगा। घरेलू प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips: अगर आपके बाल भी टूट रहे हैं और झड़ रहे हैं, साथ ही पतले हो रहे हैं। तो ऐसी समस्याओं दूर करने के लिए आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपने बालों को लंबा और मजबूत कर सकते हैं,वह भी किचन में रखी हुई कुछ सस्ती चीजों द्वारा।

प्याज का रस (Hair Care Tips)

अगर आप अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप किचन में मौजूद प्याज का रस निकालकर अपने बालों पर लगा लें। बता दें, प्याज के रस में सल्फर कंपाउंड मौजूद होता है जो आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है।

अंडा

बालों की ग्रोथ करने के लिए अंडा भी काफी लाभकारी इलाज है. अंडे में मौजूद बायोटीन और प्रोटीन आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है और आपके बाल जड़ से मजबूत करने का काम करता है.

करी पत्ता

कड़ी पत्ता अक्सर आप अपने खाने में इस्तेमाल करते होंगे. लेकिन आप करी पत्ता अपने बालों ने पीसकर लगाएंगे तो इससे आपके बाल टूटना और झड़ना खत्म हो जाएंगे. साथ ही आपके बाल जड़ से मजबूत होने के साथ-साथ बढ़ना शुरू हो जाएंगे.

Also Read:Grey Hairs Problems: समय से पहले सफेद हो रहे हैं बाल? तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स, खत्म होगी समस्या

नारियल का तेल

विटामिन और मिनरल भरपूर मात्रा में नारियल के तेल में मौजूद होते हैं. अगर आप हफ्ते में दो बार अपने बालों में नारियल का तेल लगाएंगे, तो इससे आपके बालों में हो रही समस्याएं जैसे की बाल टूटना, पतले होना, झड़ना आदि यह सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपकी हेयर ग्रोथ बढ़ने लगेगी.

Also Read:Hair Care Tips: बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इस तरह करें नारियल के दूध का इस्तेमाल, घुटनों तक लंबे हो जाएंगे बाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version