Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Hair Care Tips: रात में बालों को बांधकर सोना चाहिए या फिर...

Hair Care Tips: रात में बालों को बांधकर सोना चाहिए या फिर खोलकर? जानें सही तरीका

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips: खूबसूरती की बात करें तो सबसे पहले बाल आते हैं। हर लड़की के लिए उसके बाल बहुत कीमती होते हैं। लेकिन अक्सर बालों की देखभाल सिर्फ़ दिन में ही की जाती है, रात में नहीं। यदि आप बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं, तो रात में भी उनकी देखभाल करना शुरू कर दें। आइए जानते हैं रात को सोने से पहले हमें अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

हेयर सीरम का इस्तेमाल करें

अगर आपके बाल रूखे या उलझे हुए हैं, तो उन्हें मैनेज करना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में बालों की सेहत के लिए आप सीरम लगा सकते हैं।

बालों को सुलझाकर सोएं

रात को सोने से पहले अपने बालों में अच्छी तरह कंघी करें और फिर सो जाएं। ऐसा करने से आपके बालों की जड़ों में प्राकृतिक तेल निकलता है, जिससे बाल रूखे नहीं होते और कम झड़ते हैं।

मालिश करें

बालों को मजबूत बनाने के लिए उनकी मालिश करना बहुत जरूरी है। स्कैल्प की मालिश करने से सिर में रक्त का प्रवाह बढ़ता है। यह बालों की जड़ों तक पहुंचता है और बाल स्वस्थ और घने बनते हैं।

बालों को बांधकर सोएं

बालों को सही तरीके से बांधकर सोएं। इससे न सिर्फ़ आपके बाल उलझेंगे बल्कि टूटने से भी बचेंगे। आप बालों को चोटी बनाकर सो सकती हैं, लेकिन कभी भी टाइट चोटी बनाकर न सोएं।

गीले बालों के साथ न सोएं

कई लोग सोने से ठीक पहले नहाते हैं। फिर गीले बालों के साथ सो जाते हैं। गीले बाल बहुत नाज़ुक होते हैं, इसलिए अगर आप उन्हें सुखाए बिना सोती हैं, तो वे आसानी से टूट सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Lip Care Tips: क्या आपके होंठ भी हो गए हैं काले? इन टिप्स को करें फॉलो

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version