Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Hair Falling In Monsoon: मानसून में झड़ रहे हैं लगातार बाल, तो...

Hair Falling In Monsoon: मानसून में झड़ रहे हैं लगातार बाल, तो नाभि में लगाएं ये तेल, लंबे होने के साथ बनेंगे चमकदार भी.

Hair Falling In Monsoon: अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं और बालों की चमक कम होने लगी है तो फिर आप यहां बताए जा रहे नुस्खे से अपनी हेयर फॉल को रोक सकती हैं।

Hair Falling In Monsoon: बाल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाते है। इसलिए कहीं भी शीशा मिलते है सबसे पहले हर कोई अपने बालों को सेट या हाथ मारने लग जाता है। पर अगर आपके बाल ही झड़ने लगे तो ये बेहद ही बेकार लगता है क्योंकि पर्सैनेलटी की लुक बालों से ही आती है। मानसून का सीजन ऐसा आता है कि अक्सर बाल टूटते ही है। अगर ऐसी ही किसी समस्या से आप जूझ रहे हैं तो आपके लिए बेस्ट साल्युशन लेकर आएं हैं, हम इस आर्टिकल में आपको सरसों और नारियल तेल नाभि में डालने के फायदों के बारे में बताने वाले हैं…

Hair Falling In Monsoon: अपनाएं ये तरीके..

नारियल तेल में भरपूर पोषक तत्व पाएं जाते हैं ये है कैप्रिलिक एसिड, लॉरिक एसिड, आयरन। इसके अलावा विटामिन के, स्क्वालीन भी इस तेल में पाया जाता है और ये सारे तत्व आपके बालों की सेहत के लिए काफी अच्छे माने जाते है। इसे आप रात को अपनी नाभि में डालकर सोयें इससे आपके शरीर में सभी जरूरी तत्व सही मात्रा में पहुंच जाएंगे जिससे आपके बाल हेल्दी और चमकदार रहेंगें

वहीं, सरसों तेल के पोषक तत्वों की बात करें तो इसमें ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी ऐसिड, पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड, सैचुरेटेड फैट, प्रोटीन, फाइबर और अन्य माइक्रो-न्यूट्रीएंट्स होते हैं। ये भी बालों की सेहत के लिए परम माना जाता है। इसको भी आप नियमित रूप से अपनी नाभि में लगा सकते हैं।

रात में जब भी आप सोने जाएं अपनी नाभि में इन तेल को डालकर रात भर के लिए छोड़ दें। हल्के हाथों से इस ऑयल की मसाज करें और मालिश से आपके हेयर ग्रोथ में काफी मदद मिलेगी।

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए आप अपने खान पान का भी विशेष ध्यान रखें क्योंकि आप जो भी खाते हैं उससे आपके शरीर को सभी जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं जो शरीर में उत्पन्न हो रही कमियों को पूरा करता है।

डिस्क्लेमर- यहां दी गई सारी जानकारी सामान्य तथ्यों पर आधारित है, किसी भी तरह की परेशानी के लिए चिकित्सीय सलाह जरूर लें। विधानन्यूज यहां दिए गए किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़े- http://CHUTNEY RECIPE: बरसात में पकोड़े के साथ खाएं चटपटी प्याज की चटनी, जाने इसे बनाने की रेसिपी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें. 

Exit mobile version