Happy Hug Day: बिना शब्दों के गले लगाकर ऐसे बनाएं हग डे को खास

Happy Hug Day: बिना शब्दों के किसी को गले लगाना किसी को प्यार और देखभाल दिखाने का एक तरीका है। किसी भी व्यक्ति को गले लगाना सबसे आरामदायक अनुभवों में से एक है।

Happy Hug Day: प्यार करने वाले हर कपल के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है। हर दिन वैलेंटाइन वीक में प्यार को बढ़ावा देता है। प्रॉमिस डे के बाद आज हग डे मनाया जा रहा है। 12 फरवरी को प्रेमी- प्रेमिका एक दूसरे को हग करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। ऐसे में आइए जानते है आज के दिन हग डे कैसे मानना चाहिए

“मुझे जीवन में वो सुहाना नजारा मिल गया

तेरे दिल में रहने का ठिकाना मिल गया

अब नहीं है मेरी तमन्ना कोई

तेरी बाहों का सहारा मिल गया”

हग डे पर गले लगाकर करते हैं इज़हार 

12 फरवरी को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हर साल हग डे मनाया जाता है। हग डे वैलेंटाइन वीक में सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है, इस दिन के लिए कपल्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को गले लगाकर प्यार का इजहार करते है। यह दिन इस लिए भी खास होता है क्योंकि, हग डे के दो दिन बाद वैलेंटाइन डे मनाया जाता है।

हग डे का मानने इतिहास

वैलेंटाइन वीक के छठे दिन मनाया जाने वाला हग डे काफी खास दिन होता है। इस दिन प्रेमी- प्रेमिका अपने रिश्ते को मजबूत बनाने और रिश्ते की प्रति उनकी भावनाओं को बढ़ाने में हग काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वही अगर बात करें हग डे के इतिहास की तो, इसका कोई स्पष्ट इतिहास कहीं पर नहीं मिलता है, लेकिन यह आधुनिक वैलेंटाइन के एक दिन के रूप में काफी महत्व है और इसे लोग काफी पसंद भी करते है।

प्रेम की मूक संवेदना है हग डे

बिना शब्दों के किसी को गले लगाना किसी को प्यार और देखभाल दिखाने का एक तरीका है। किसी भी व्यक्ति को गले लगाना सबसे आरामदायक अनुभवों में से एक है। हम दूसरों को गले लगाते हैं जब हम उत्साहित, खुश, दुखी या उन्हें सांत्वना देने की कोशिश करते हैं। यही कारण है कि प्यार में गले लगाना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप अपने प्रेमी को अपनी भावनाएं व्यक्त करने में सक्षम होते हैं।

Hug Day: जानिए क्या हैं एक-दूसरे को गले लगाने का वैज्ञानिक कारण …

Hug Day बनाएं ऐसे खास

हग डे को मनाने और अपने प्रियजनों के साथ एक यादगार दिन बनाने के कई तरीके हैं। आप हग डे से संबंधित संदेश, चित्र, शायरी आदि भेजकर उनका दिन खास बना सकते हैं। इसके बाद, चाहे वह आपका प्रेमी हो, आपका करीबी दोस्त हो या फिर परिवार का कोई सदस्य हो, पूरे दिन खुलकर गले मिलें।

  • तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे
- Advertisement -
- Advertisement -