Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Juices In Summer: गर्मियों में पीएं ये जूस, सेहत के साथ बॉडी...

Juices In Summer: गर्मियों में पीएं ये जूस, सेहत के साथ बॉडी को भी रखेगा हाइड्रेट

Juices In Summer: गर्मियों में जूस का सेवन करना लाभकारी माना जाता है। इसलिए इन जूस को दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बना लेना चाहिए।

Juices In Summer: गरमियों का सीजन चल रहा है। और फल व सब्जियों के जूस को पीकर आप अपना दिन बना सकते हैं। ये ऐसे जूस है जो सेहत के लिए फायदेमंद है और साथ ही इन जूस में कई विटामिन पाएं जाते हैं। गर्मियों में जूस पीने के कई फायदे होते है। आइए आपको कुछ जूस के बारे में बताते हैं, जिनका गर्मियों में सेवन किया जा सकता है।

कौन से जूस पीएं

तरबूज का जूस

तरबूज का जूस पीने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है और त्वचा में ग्लो आता है। तरबूज जूस में कई जरूरी न्यूटरीट्रिंएट्स होते है जो हमारे शरीर में जरूरी कमियों को पूरा करते हैं।

टमाटर का जूस

विटामिन-सी के गुणों से भरपूर टमाटर का जूस हेल्दी होता है। विटामिन ए, सी, के और पोटेशियम इसमे भरपूर पाया जाता है। टमाटर का जूस एक बेहतरीन ड्रिंक माना जाता है और ये शरीर को जरूरी पोषण प्रदान करने और आपको सेहतमंद रखने के लिए काफी सहायक होता है।

एलोवेरा का जूस

एलोवेरा जूस एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर माना जाता है, जो त्वचा में निखार लाता है और बुढ़ापे के लक्षणों को कम करता है। इसको पीने से शरीर में कई जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं और सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है।

आंवला का जूस

आंवला हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। आंवले का जूस डाइजेशन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। इसे पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। खाली पेट इसका सेवन आपको कई तरह की समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है।

गाजर का जूस

गाजर का जूस पीने के कई फायदे होते हैं इसमें बीटा-कैरोटीन, विटामिन A, K, C, B6, E, फाइबर, आदि पाया जाता है जिससे कि पाचन ठीक रहता है और शरीर में ताकत आती है। आंखों की रोशनी बढ़ाने में भी कारगर है

चुकंदर का जूस

रोजाना चुकंदर का जूस पीने से ब्लड काउंट बढ़ता है और शरीर एनर्जेटिक रहता है। इसलिए इसको भी आप अपनी रेगुलर डाइट का हिस्सा बना सकते हैं।

Disclaimer:- यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए विशेषज्ञ से उचित सलाह लें। Vidhannews.com यहां दिए गए किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है।

और पढ़े- http://Kheera Side Effects : रात में खीरा खाना बन सकता है बड़े नुकसान की वजह? आप ना करें ऐसी गलती

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें. 

Exit mobile version