Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Haritalika Teej: शादी के बाद पहली बार कर रही है हरियाली तीज...

Haritalika Teej: शादी के बाद पहली बार कर रही है हरियाली तीज का व्रत, तो ऐसे करे श्रृंगार, पतिदेव की नहीं हटेगी नजर

Haritalika Teej: हरितालिका तीज हिंदू धर्म का मुख्य त्यौहार है. महिलाएं इस दिन अपनी पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है. इस त्यौहार के दिन सोलह सिंगार का विशेष महत्व है. आप अगर पहली बार हरितालिका तीज कर रही है तो सिंगार का विशेष ध्यान रखें.

Haritalika Teej
Haritalika Teej

Haritalika Teej: हरितालिका तीज हिंदू धर्म का एक बहुत बड़ा त्यौहार है और इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती है। इस त्योहार के दिन हर महीला स्पेशल दिखाना चाहती है। अगर यह आपकी पहली तीज है और आप सबसे खास और सुंदर दिखना चाहती हैं तो आपको तीज के दिन अलग तरीके से मेकअप करना होगा। आपको अलग तरीके से मेकअप और हेयर स्टाइल करना होगा। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिसके मदद से आप हरियाली तीज के दिन अपने आप को बेहद सुंदर तरीके से सजा पाएंगी।

लाल या हरे रंग के कपड़े को करे चूज़  (Haritalika Teej)

फेस्टिवल के दिन आपको चटक रंग के कपड़े को पहनना चाहिए क्योंकि इससे आपका लुक सबसे अलग आएगा। लाल और हरा रंग का कपड़ा बेहद शुभ माना जाता है। आपकी खूबसूरती बढ़ जाएगी।

हाथों और पैरों में लगाएं ब्राइडल मेंहदी

सोलह शृंगार में से एक मेंहदी लगाना भी हरतलिक तीज पर शुभ माना जाता है। हाथों में रची लाल मेहंदी बहुत ही खूबसूरत लगती है। अगर यह आपकी पहली तीज है, तो आप अपने हाथों में ब्राइडल मेहंदी लगवाकर अपने तीज के लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

Also Read:Aaj Ka Rashifal 2 Sept 2024: सोमवती अमावस्या पर कुंभ, मीन समेत इन पर होगी धनवर्षा, तो ये कर सकते हैं बड़ा फैसला, जानें अपना आज का राशिफल

गजरे से बनाएं खूबसूरत हेयरस्टाइल

साड़ी हो या लहंगा सभी के साथ गजरे वाला हेयरस्टाइल काफी सुंदर लगता है। आप बाजार से फ्रेश फूलों का गजरा लाकर अपने बालों का बन हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इनपर फ्रेश मोगरे और गुलाब के फूल से बना गजरा लगाकर बिल्कुल किसी नई नवेली दुल्हन जैसे सज संवर सकती हैं।

Also Read:Haritalika Teej 2024 : हरितालिका तीज के दिन ट्राई करें महावर के ये खूबसूरत डिजाइन, बढ़ जाएगी पैरों की खूबसूरती

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version