Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Lotus Flower Face Packs: चेहरे पर चांद सा निखार लाएगा कमल के...

Lotus Flower Face Packs: चेहरे पर चांद सा निखार लाएगा कमल के फूल से बनने वाला ये 4 फेस पैक्स, लोग पूछेंगे खूबसूरती का राज

Lotus Flower Face Packs : चेहरे को चमकदार और पिंपल फ्री बनाने के लिए आप कमल के फूल का फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं. कमल के फूल का फेस पैक चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Lotus Flower Face Packs
Lotus Flower Face Packs

Lotus Flower Face Packs : हर इंसान चाहता है कि उसका चेहरा खूबसूरत हो और इसके लिए लोग अपने चेहरे पर कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार देखा जाता है कि केमिकल युक्त प्रोडक्ट हमारे चेहरे को खराब कर देते हैं और इससे चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है। आप कमल के फूल का फेस पैक घर पर बना कर इसे लगा सकते हैं इससे चेहरा निखार जाएगा और इसका साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

कमल के फूल के फेस पैक से दूर होगा एक्ने और पिंपल्स (Lotus Flower Face Packs )

कमल का फूल और दूध

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप कमल के फूल और दूध का फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले कमल के पंखुड़ियां को देख ले और इन पंखुड़ियां को सुखाकर उसे महीन पाउडर बना दे और एक चम्मच पिसी हुई पंखुड़ी उसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच दूध मिला ले। इसके बाद सब को पीसकर 20 मिनट तक चेहरे पर लगे इससे चेहरा निखर जाएगा।

कमल का फूल और मसूर दाल

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आपको कमल के फूलों को कुछ पंखुड़ियां को काटकर पेस्ट बना ले। इसमें एक चम्मच दूध और एक चम्मच पिसी हुई मसूर की दाल मिल ले। जब फेस पर गधा हो जाए तो उसमें थोड़ा और दूध डालें और इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगा ले।

कमल का फूल और हल्दी

एंटी इन्फ्लेमेटरी गुना से भरपूर हल्दी और कमल के फूल का यह फेस पैक चेहरे को खूबसूरत बनाने में मदद करता है। फेस पैक बनाने के लिए कमल के फूल को काटकर उसमें आधा चम्मच हल्दी मिले और पेस्ट बना ले। फिर से 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगा ले फिर इसे धो लें।

Also Read:Skin Care Tips For Girls: बिना मेकअप खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये तरीका, गायब हो जाएंगे पिंपल्स, चेहरे पर आएगी चमक

कमल का फूल और दही

दही के साथ कमल के फूल का फेस पैक बनाने पर चेहरे से डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं. एक चम्मच दही में गुलाब फूल की पंखुड़ियों को पीसकर मिलाएं. चेहरे को ताजगी देने वाला यह फेस पैक हफ्ते में एक बार लगाया जा सकता है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version