कच्चे दूध में मिलाएं यह सभी चीजें और पाएं ग्लोइंग चमकदार त्वचा

Skin Care : आजकल के जमाने में हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम गोरी और चमकदार दिखे.

Skin Care : आजकल के जमाने में हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम गोरी और चमकदार दिखे. ग्लोइंग स्किन से ना केवल कॉन्फिडेंस बढ़ता है बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद भी लग जाते हैं. अपनी स्क्रीन को चमकदार और गोरा पाने के लिए दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जो बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घरेलू दादी अम्मा के नुस्खे भी आजमा रहे होते हैं. लेकिन इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप कच्चे दूध से अपनी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

वैसे तो आप लोग यह सभी जानते हैं कि दूध पीना कितना फायदेमंद होता है सेहत के लिए, ठीक वैसे ही अगर आप कच्चे दूध का इस्तेमाल अपने फेस पर करेंगे तो यह भी काफी फायदेमंद साबित होगा. फेस पर कच्चा दूध लगाने से ना केवल सारी स्किन प्रॉब्लम से आप छुटकारा पाएंगे बल्कि आपकी त्वचा गोरी ग्लोइंग और चमकदार होगी. आइए जानते हैं इस खबर में नीचे विस्तार से कि कौनसी चीजें आप कच्चे दूध में मिलाकर लगा सकते हैं जिससे आप गोरी त्वचा और चमकदार त्वचा पाए.

कच्चा दूध और गुलाबजल का करें यूज

आप अपने चेहरे पर गुलाब जल और कच्चे दूध उससे मसाज कर सकते हैं. इसके लिए आपको दो चम्मच कच्चे दूध में कुछ बूंदे गुलाब जल में मिलाकर अच्छी तरह से अपने फेस पर लगानी है.

मुल्तानी मिट्टी रहेगी बेस्ट

आप अपनी ग्लोइंग और नेचुरल तरीके से गोरापन पाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 4 से 5 चम्मच दूध की बूंद मिलाकर एक पेस्ट बना लें, पेस्ट ऐसा बनाएं कि वह आपके चेहरे पर लग जाए. अब यह पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को लगभग 15 मिनट तक अपने फेस पर लगा लें. उसके बाद चेहरे को नार्मल पानी से धो लें.

हल्दी और कच्चे दूध का मिश्रण

एक चुटकी हल्दी में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं और अब इस मिश्रण को अपने फेस पर कम से कम 10 मिनट तक लगा रहने दे.

शहद और कच्चे दूध का घोल

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो आप इसको कम करने के लिए कच्चे दूध में शहद के साथ-साथ नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

कॉफी पाउडर और दूध

आप एक चम्मच कॉफी पाउडर में लगभग 1 से 2 चम्मच दूध मिलाकर उसका गाढ़ा पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को लगभग 15 मिनट तक अपने फेस पर लगा रहने दें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles