Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Monsoon Skin Care Tips: मानसून में चेहरे पर बढ़ गई है पिंपल्स...

Monsoon Skin Care Tips: मानसून में चेहरे पर बढ़ गई है पिंपल्स की समस्या? तो जानिए इससे छुटकारा पाने के आसान घरेलू उपाय

Monsoon Skin Care Tips: बरसात के मौसम में चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है। इस मौसम में पिंपल्स की समस्या सबसे अधिक होती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप नीम का स्क्रब लगा सकते हैं।

Monsoon Skin Care Tips
Monsoon Skin Care Tips

Monsoon Skin Care Tips: मौसम में होने वाले बदलाव का असर हमारे शरीर पर पड़ता है। मौसम बदलने से स्क्रीन में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। गर्मी का मौसम हो, सर्द का मौसम हो या फिर बरसात का मौसम हर मौसम में चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होती है। बरसात के मौसम में त्वचा से जुड़ी समस्याएं काफी ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि इस मौसम में हवा में नमी मौजूद होती है जो की स्किन को ज्यादा ऑयली बना देती है। इससे त्वचा पर तेजी से पिंपल्स और एलर्जी की समस्या होने लगती है।

त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन काफी मेहनत के बाद भी यह समस्या खत्म नहीं होती है। इस मौसम में अपने हाथों से बार-बार स्किन को छूने से भी त्वचा पर बुरा असर होता है। बरसात के मौसम में त्वचा पर पिंपल्स होने लगते हैं। आप पिंपल्स के समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं।

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बनाए नीम और कॉफी का स्क्रब (Monsoon Skin Care Tips)

बरसात के मौसम में अगर आपके चेहरे पर अधिक पिंपल्स हो रहा है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप नीम के पाउडर और कॉफी के पाउडर को मिलाकर स्क्रब तैयार करें।

इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको आधा चम्मच नीम पाउडर में आधा चम्मच कॉफी डालना होगा और कुछ बूंद पानी डालकर स्क्रब तैयार करना होगा। इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब कर के 10 15 मिनट बाद इसे धो ले। इससे आपके चेहरे को अंदर से ठंडक मिलेगी। इससे पिंपल्स गायब हो जाएंगे और चेहरे में जो दाग धब्बे हैं वह धीरे-धीरे साफ हो जाएगा।

Also Read:Skin Care Tips: आंवला और चुकंदर का जूस पीने से दूर होती हैं त्वचा की कई समस्याएं, मिलती है सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरेThanks For Reading!

Exit mobile version