Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Navratri Special Recipes: नवरात्रि में बिना लहसुन प्याज डाले बनाये ये टेस्टी...

Navratri Special Recipes: नवरात्रि में बिना लहसुन प्याज डाले बनाये ये टेस्टी रेसिपी, खाने के बाद उंगलियां चाटते रह जाएंगे लोग

Navratri Special Recipes: नवरात्रि में लहसुन प्याज खाना वर्जित माना जाता है। ऐसे में आप बिना लहसुन प्याज डाले भी कई स्वादिष्ट डिशेज बना सकते हैं। तो आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

Navratri Special Recipes:
Navratri Special Recipes:

Navratri Special Recipes: अच्छी डाइट एक ऐसी चीज है जो हमारे स्वास्थ्य को अच्छा और हमारे शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के काम में लाभकारी होती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं चावल के आटे से बनने वाली कुछ टेस्टी डिशेस के बारे में.

इन रेसिपीज को आप बिना लहसुन प्याज डाले बना सकते हैं और यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसे खाने से हेल्थ भी खराब नहीं होगा और टेस्ट में भी बेहद अच्छा होता है।

ढोकला (Navratri Special Recipes)

ढोकला एक गुजराती डिश है, लेकिन भारत के अलग-अलग राज्यों में इसे काफी पसंद किया जाता है. आप आटे के चावल का ढोकला बना सकते हैं. हालांकि चावल के आटे के अलावा सूची चना दाल बेसन आदि का ढोकला भी बनाया जाता है.

डोसा

चावल के आटे को आप डोसे के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कर्नाटक की तरफ डोसा काफी खाया जाता है. लेकिन भारत के अलग-अलग राज्यों में इसे स्नेक्स के तौर पर काफी पसंद किया जाता है. आप चावल के आटे का बैटर बनाकर गर्म तवे पर इसे तैयार कर सकते हैं.

चिला

ज्यादातर लोग बेसन का चीला खाना पसंद करते हैं. लेकिन आप चावल के आटे का चीला बनाकर भी खा सकते हैं. चावल के आटे का चीला ना केवल आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होगा बल्कि खाने में भी बेहद स्वादिष्ट रहने वाला है.

राइस वड़ा

चावल के आटे से आप राइस वड़ा भी बना सकते हैं. इसे आप पकोड़े की तरह बनाकर चटनी या फिर सांभर के साथ ले सकते हैं.

Also Read:Navratri Special Recipe: माँ शैलपुत्री को लगाएं नारियल बर्फी का भोग, हर कष्ट दूर करेंगी माता, जाने इसे बनाने की रेसिपी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version