Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल अब झटपट बनाएं दही प्याज की डिलीशियस डिश, देखते ही आ जाएगा...

अब झटपट बनाएं दही प्याज की डिलीशियस डिश, देखते ही आ जाएगा मुंह में पानी

Dahi Pyaz Sabji Recipe : भारत एक ऐसा देश है जो एकता की मिसाल के साथ साथ भोजन के उम्दा स्वाद के लिए भी जाना जाता है.

Dahi Pyaz Sabji Recipe : भारत एक ऐसा देश है जो एकता की मिसाल के साथ साथ भोजन के उम्दा स्वाद के लिए भी जाना जाता है. हर घर में हर रोज कुछ न कुछ पकवान बनते रहते है. लेकिन कई बार ऐसा भी हो जाता है कि घर में कोई भी सब्जी मौजूद नहीं होती तो फिर आप थोड़ी टेंशन में आ जाते है कि आखिर खाए तो खाए क्या.

अगर आपके साथ ही कभी ऐसा हो कि अचानक कोई मेहमान आ जाए और घर में कोई सब्जी नहीं बनने के लिए, तो ऐसे में आप घर पर झटपट ही रेडी कर सकते है कुछ ही मिनटों में दही प्याज की सब्जी (Dahi pyaz ki sabji). दही और प्यास एक ऐसी सामग्री है, जो आसानी से हर घर में होती ही होती है.

दही प्याज की सब्जी (Dahi pyaz ki sabji) बनाना बहुत ही आसान काम है. आप झटपट इस सब्जी को बनाकर अपना पेट भर सकते है. आईए नीचे इस खबर में जानते है पूरी फुल रेसिपी इस सब्जी को बनाने की.

दही प्याज की सब्जी (Dahi pyaz ki sabji) बनाने की सामग्री

4 प्यास कटे हुए
दही 200 ग्राम
तेल एक चम्मच
राई आधा चम्मच
जीरा
हरी मिर्च
करी पत्ता
लाल मिर्च पाउडर
हल्दी पाउडर
धनिया पाउडर
हर धनिया कटा हुआ
नमक स्वादानुसार

दही प्यास बनने की पूरी विधि

सबसे पहले इस सब्जी को बनाने के लिए प्यास को छोटे साइज में काट के रख लें. इसके बाद प्याज को अच्छे से मसल कर उसके चल्ले अलग अलग कर लें. अब एक बर्तन में दही को निकालकर अच्छी तरह से उसको फेंट लें. अब गैस ऑन करें और इसपर एक कड़ाई रखे, इसके एक चम्मच तेल डालकर इसको गर्म करें. अब इसमें राई, जीरा डाल कर उसको भून लें. इसके बाद इसमें एड करें हरी कटी मिर्ची, इसके बाद कटे हुए प्याज को भी डालें. इसको अच्छे से हल्के फ्लेम पर फ्राई करें. प्यास जब गोल्डन ब्राउन हो जाए तो इसमें डालें अब लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउड और इन सभी चीजों को अच्छी तरह से भुने. इसके बाद आपको इसमें दही मिला देना है. इसके बाद इसको 10मिनट तक पकने दें. अब इसमें नमक और धनिया डाल दें. और फिर आपकी रेडी ही यह सब्जी. इसको आप गर्म गर्म पराठा या फिर रोटी से खाए.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

Exit mobile version