Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल झुर्रियों से चाहते हैं छुटकारा तो इन सभी फूड्स को करें टाटा...

झुर्रियों से चाहते हैं छुटकारा तो इन सभी फूड्स को करें टाटा बाय बाय…

Skin Care : बढ़ती उम्र में झुर्रियों का दिखाना एक सामान्य से बात होती है, ऐसे में आप इन सभी फूड्स को अपनी डाइट में से निकालकर अपनी इस प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं.

Skin Care : बढ़ती उम्र में झुर्रियों का दिखाना एक सामान्य से बात होती है. लेकिन दोस्तों आप इन झुर्रियों से छुटकारा कुछ फूड्स को अपनी डाइट से निकालकर पा सकते है. तो आइए जानते है वो कौनसे फूड्स है जिसका सेवन न कर आपकी झुर्रियो वाली प्रॉब्लम दूर होगी. साथ ही बढ़ती उम्र नहीं दिखेगी.

रिफाइंड शुगर

अधिक मीठा खाने से आपकी झुर्रियां जल्द दिखने लगती है आपकी स्किन पर. इसके अधिक सेवन से भी जल्द उम्र बढ़ने लगती है. तो अगर आप इसको अपनी डाइट से निकाल देंगे तो यह आपकी स्किन के लिए काफी अच्छा रहेगा. आप शुगर की जगह शहद का इस्तेमाल कर सकते है. या फिर आप गुड़ भी ले सकते है.

तली हुए फूड्स

तली हुई चीजें न केवल आपके मोटापे को बढ़ाते हैं बल्कि बेड कोलेस्ट्रॉल को भी जमा कर देती है. जिसके कारण आपकी सेहत पर तो असर पड़ता ही पड़ता है साथ में सूजन भी आपके चेहरे पर बढ़ने लगती है और आपकी उम्र और ज्यादा लगने लग जाती है, जिसके कारण झुर्रियां उत्पन्न हो जाती है. तो आप बाहर के बने हुए कोई भी फ्राइड फूड्स ना खाएं. अगर आप फ्राइड फूड्स खाना चाहते है तो घर पर बनाकर खाएं.

शराब से रहें दूर

अगर आप ज्यादा शराब पियेंगे तो इससे भी उम्र बढ़ती हुई दिखने लगेगी. जिसका असर आपके फेस पर दिखेगा.

कॉफी

अगर आप बहुत ही अधिक कॉफी का सेवन करते है. तो इससे बचाओ करें. इसका सेवन आपकी उम्र को बढ़ाता ही आपके फेस पर नजर आएगा. आप कॉफी और चाय दोनो बहुत ही कम मात्रा में लें.

नोट: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है और इसमें किसी चिकित्सीय उपचार का दावा नहीं किया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श लें और उनकी सलाह के अनुसार उचित बदलाव करें।

https://vidhannews.in/health/tips-for-sharp-mind-increase-the-power-of-your-brain-by-following-all-these-tips-23-10-2023-75328.html

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version