Skin Care Tips: सोने से पहले फेस पर लगा लें ये 4 चीजें, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

Skin care tips: गर्मियों के मौसम में अक्सर स्किन (Skin) डल हो जाती है. इस मौसम में मेकअक के बिना चेहरे पर निखार नहीं आता. एक्सपर्ट्स कहते हैं कि गर्मियों में त्‍वचा को थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत होती है. इसके लिए आप सबसे पहले स्किन को क्‍लीन करे. इसके लिए बेहतर क्‍लीनजर का यूज करें. किन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि त्वचा के लिए आप जितना अधिक नेचुरल प्रोडक्‍ट का प्रयोग करेंगे, उतना बेहतर नतीजा आपको देखने को मिलेगा.इसलिए नेचुरल चीजों का यूज करें.

हम आपके लिए नेचुरल चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपकी स्किन का खास ख्याल रखेंगी. इनके इस्तेमाल से आप नेचुरल ग्लो पा सकती हैं.

चेहरे पर निखार लाने के लिए लगाएं ये 4 चीजें

1. शहद- चेहरे पर ग्लो लाने के लिए शहद में जैतून का तेल मिलकार लगाएं ऐसा करने से चेहरे का रूखापन खत्म हो जाता है और चेहरे पर निखार आता है.

2. एलोवेरा- रोज सोने से पहले एलोवेरा जेल को फेस पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और साफ पानी से चेहरा धो लें. यह चेहरे के दाग-धब्बे हटाने में एलोवेरा आपकी मदद करेगा.

3. नींबू- नींबू के एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्व चेहरे की रंगत को निखारने का काम करते हैं. नींबू के रस को चेहरे पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें. ऐसा करने से दाग भी दूर होंगे.

4. टमाटर- टमाटर को काटकर दोनों हाथ में और चेहरे पर गोलाई में घुमाते हुए कुछ देर तक हल्के हाथों से मलें. गूदे को 15 मिनट तक लगा रहने दें. फिर साफ पानी से चेहरा धो लें. इससे निखआर आएगा.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles