Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Teeth Whitening Tips: दादी-नानी के नुस्खों से मोती से चमक जाएंगे दांत,...

Teeth Whitening Tips: दादी-नानी के नुस्खों से मोती से चमक जाएंगे दांत, अब खुलकर हसें, बदबू भी छूमंतर

Teeth Whitening Tips: आजकल दांतों की समस्या काफी कॉमन हो गई है और इसके पीछे का कारण आजकल का खराब खानपान, दूसरा एक और कारण है कि दांतो की प्रोपर सफाई ना होना

Teeth Whitening Tips: दांत का दर्द बहुत ही बुरा होता है। दांत हमारी जरूरत के साथ खूबसूरती को भी बढ़ा देता है। पर आजकल दांतों की समस्या काफी कॉमन हो गई है और इसके पीछे का कारण आजकल का खराब खानपान, दूसरा एक और कारण है कि दांतो की प्रोपर सफाई ना होना इसलिए ही दांतों से जुड़ी समस्या होती है। दांत में कीड़ा लगने से खाने में काफी तकलीफ होती है। दादी-नानी के नुस्खे अगर आपकी दांतों में कीड़े लग गए है, तो दादी-नानी के बताए नुस्खों को एक बार जरूर आजमाएं।

बड़े-बूढ़ो की बातें हमें कई ढ़ग सिखाती है और घरेलू उपाय काफी कारगर होते हैं इसलिए दांतों में लगे कीड़े से निजात पाने के लिए बेहद ही लाभकारी होते है तो चलिए आज हम आपको दांतो की समस्या से बचने के लिए कुछ खास घरेलु नुस्खें बताते हैं।

नमक और सरसों तेल

दांतों की गंदगी से छुटकारा पाने के लिए सरसों के तेल में नमक मिलाकर उंगलियों से दांतों पर लगाएं। ऐसा करने से बैक्टीरिया नष्ट होता है।

केले का छिलका

केले के छिलके को फेंके नहीं बल्कि उसके दांतों को रगड़े। ऐसा करने से दांत चांदी की तरह चमकने लगते है।

हींग पाउडर

गुनगुने पानी में हींग के पाउडर को मिलाकर उससे कुल्ला करें। हींग के पाउडर से दांतों में मौजूद बैक्टीरिया नष्ट होते है।

लौंग का तेल

लौंग का तेल दांतों से दांतों के लिए लाभकारी माना जाता है। लौंग के तेल को वहां रखें जहां दांत गंदे हो।

मुलेठी है फायदेमंद

मुलेठी औषधीय गुणों से भरपूर होता है। मुलेठी के इस्तेमाल से भी दांतों को चमकाया जा सकता है। इसके लिए मुलेठी की कुछ बूंदों को पानी में मिलाकर पिएं।

डिस्क्लेमर– यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी तरह की विशेष जानकारी के लिए विशेषज्ञ से सलाह लें। विधानन्यूज यहां किसी दावे की पुष्टि नहीं करता है।

पढ़े- http://Benefits Of Drinking Milk : दूध में मिलाकर पिएं ये चीजें, बढ़ जाएगा पोषण, होगें फायदे ही फायदे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version