Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Winter Skin Care Tips: घर पर ही चाहते हैं पार्लर वाला ग्लो,...

Winter Skin Care Tips: घर पर ही चाहते हैं पार्लर वाला ग्लो, तो जरुर पीये चुकंदर और आंवले का जूस

Winter Skin Care Tips: शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में हर कोई सुंदर और जवां दिखना चाहता है......

Winter Skin Care Tips
Winter Skin Care Tips

Winter Skin Care Tips: शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में हर कोई सुंदर और जवां दिखना चाहता है। ऐसे में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। बता दें आपको कि ये ब्यूटी प्रोडक्ट आपके चेहरे को बाहर से तो ग्लोइंग बना देता है लेकिन अंदर से स्किन को खराब कर देंते हैं। ऐसें में अगर आप अपनी स्किन को खराब नहीं करना चाहते हैं और ग्लो देने के साथ साथ पोषण भी देना चाहते है तो चुकंदर और आंवले का जूस आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं।

स्किन एक्सपर्ट के मुताबिक चेहरे को निखार और पोषण देने के लिए चुकंदर और आंवले का जूस लाभदायक है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चुकंदर और आंवले में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, ये आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और त्वचा को ग्लोइंग बनाते हैं। इसके अलावा आंवले में विटामिन-सी पाया जाता है जो आपकी त्वचा को सुंदर और चमकदार बनाता है।

यह भी पढ़ें:-  Air Pollution In Delhi-NCR: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का प्रकोप, विशेषज्ञों ने बताया बचाव का तरीका

आंवले में पाया जाने वाला विटामिन-सी आपकी स्किन को जवां बनाए रखने वाले कोलेजन का उत्पादन बढ़ाता है जिससे स्किन में लोच बना रहता है और आपकी स्किन ग्लोइंग दिखती है। आंवले में पाया जाने वाला विटामिन-सी से झुर्रियां, काले धब्बे, त्वचा का लटकना कम हो जाता है इतना ही नहीं आंवले के रस से त्वचा का रंग भी साफ होता है और त्वचा में निखार आता है।

आंवले और चुकंदर के रस की मदद से त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। अगर हमारी स्किन हाइड्रेटेड रहती है तो वो लंबे समय तक जवां और सुंदर बनी रहती है। चुकंदर और आंवले के जूस के इस्तेमाल से त्वचा कोमल, निखरी, सॉफ्ट और ग्लोइंग दिखती है। चुकंदर में मौजूद नाइट्रेट त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता हैं जिससे त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन और पोषण मिलता है।  इससे त्वचा स्वस्थ और ग्लोइंग बनी रहती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version